संवाद सहयोगी, सोहना: बृहस्पतिवार को आरबीएसएम स्कूल गांव भोंडसी में जिलास्तरीय स्कूली मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आगाज हुआ। प्रतियोगिता में अंडर-14, 17, 19 आयु वर्ग के लड़कों की प्रतियोगिता में 150 से ज्यादा मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। डीपी व प्रशिक्षक अनिल धनखड़ व मनोज कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले दिन कुछ वर्गो में क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। प्रतियोगिता का शुभारंभ अर्जुन अवॉर्डी राजकुमार सांगवान ने किया। सांगवान ने कहा कि मुक्केबाजी में युवाओं के लिए बड़ा भविष्य है और हरियाणा के हर जिले में मुक्केबाजी का अच्छा टैलेंट है।

अंडर-17 आयु वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में 44-46 किग्रा वर्ग में प्रियांशु ने सचिन को हराया और प्रशांत ने विशेष व कुणाल ने विवेक को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 46-48 किग्रा वर्ग में भारत ने कबीर को हराया और लक्षमण ने प्रियांशु व मंयक ने जतीन को हराया। 50-52 किग्रा वर्ग में रोहित ने हितेश और चिराग ने रोहित व निखिल ने ग्रंथ के अलावा निखिल ने हार्दिक को हराया। 52-54 किग्रा वर्ग में यश वर्धन ने अभिषेक को हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया।

54-57 किग्रा वर्ग जयकुमार ने प्रशांत को हराया ओर दक्ष ने सक्षम को हराया। मयंक ने हिमांशु को हराया और 57-60 किग्रा वर्ग में शुभम ने कुणाल को हराया और 60-63 किग्रा वर्ग में सुमित ने परम को हराया। 67-70 किग्रा वर्ग में कशिश ने कल्पित को हराया और मधुसुधन ने विशाल को हराया। नितेश ने शिवम को हराया। 70-75 किग्रा वर्ग में मनीष ने यतेश और भुवनेश ने रोहन को हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन भागीरथ राघव, स्कूल की निदेशक बिमला राघव, राजपूत सभा के पूर्व अध्यक्ष जतनबीर राघव, पंच लोकेश राघव, प्रिंसिपल अंजू जोशी, लोकेश सहजावास, स्कूल कोच सहित अनेक गणमान्य लोगों ने शिरकत की।

Posted By: Jagran