जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : गुवाहाटी में चल रहे खेलो इंडिया के तहत एथलीट मुकाबलों के अंतिम दिन अंडर-21 में हरियाणा के लक्ष्यदीप, आयुष डबास, अमित, विक्रांत पांचाल की रिले टीम ने 4 गुणा 400 मीटर दौड़ में नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। हरियाणा के एथलीटों ने 29 पदक जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया।

टीम मैनेजर सतीश पंघाल, टीम प्रशिक्षक सतनाम सिंह और सरला देवी ने बताया कि हरियाणा ने नौ स्वर्ण पदक, 10 रजत व 10 कांस्य पदक हासिल किए। हरियाणा ने दो राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाए हैं। दूसरा रिकार्ड प्रशांत कुमार कन्हैया ने अंडर-21 आयुवर्ग में पोलवॉल्ट स्पर्धा में 5.10 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। प्रथम स्थान पर केरल टीम रही। केरल के खिलाड़ियों ने 18 पदक जीते थे। इसमें 10 स्वर्ण पदक, दो रजत व छह कांस्य पदक शामिल हैं।

पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को केंद्रीय खेल स्कीम का लाभ मिलेगा और प्रदेश सरकार की तरफ से एकल मुकाबलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 50 हजार, रजत पदक पर 30 हजार और कांस्य पदक पर 20 हजार रुपये इनाम मिलेंगे। वहीं टीम इवेंट में प्रथम स्थान पर रहने वाली टीम के सभी खिलाड़ियों को 25-25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। दूसरे स्थान पर रहने वाले टीम के खिलाड़ियों को 10-10 हजार रुपये व तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम के खिलाड़ियों को 7500-7500 रुपये इनाम दिया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस