जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : कुवैत में गुरुग्राम के मुक्केबाज यशवर्धन ने स्वर्ण पदक के साथ प्रतियोगिता का बेस्ट मुक्केबाज का खिताब हासिल किया। 3 से 8 अगस्त तक चली एशियन सब जूनियर लड़कों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में गुरुग्राम के स्टार मुक्केबाज 55- 58 किग्रा वर्ग में भाग ले रहे थे और स्वर्ण पदक जीता।

बृहस्पतिवार देर रात उज्बेकिस्तान मुक्केबाज के साथ यशवर्धन का फाइनल मुकाबला खेला गया था और दोनो मुक्केबाजों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। इसमें वर्धन 3-2 से जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। देश के उभरते हुए मुक्केबाज का प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में फिलीपींस के मुक्केबाज को 5-0 से हराकर फाइनल में स्थान बनाया था।

प्रतियोगिता में वर्धन ने अपने पहले मुकाबले में तुर्कमेनिस्तान के मुक्केबाज को 5-0 से हराकर प्रतियोगिता में शानदार आगाज किया था और दूसरे मुकाबले में थाईलैंड के मुक्केबाज को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था। प्रतियोगिता 3 से 8 अगस्त तक खेली गई है। बॉक्सिग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव जय कवली ने कहा कि यशवर्धन एक चैंपियन की तरह लड़ा। अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में उनका जोरदार प्रदर्शन से साफ है कि वह भविष्य में देश को अच्छे पदक देगा। यश के पदक जीतने पर गुरुग्राम के मुक्केबाजों में खुशी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran