Move to Jagran APP

खेल महाकुंभ: हैंडबॉल में हिसार टीम बनी चैंपियन

नेहरू स्टेडियम व ताऊ देवीलाल स्टेडियम में तीन दिन खेले गए राज्य स्तरीय (खेल महाकुंभ) मुकाबलों का बृहस्पतिवार को समापन हो गए। बृहस्पतिवार को हैंडबॉल व लॉन टेनिस और तींरदाजी में फाइनल मुकाबले खेले गए। समापन में मुख्यअतिथित खेल डिप्टी निदेशक राजबीर ¨सह ने विजेता टीमों को इनाम वितरण किए। जिला खेल अधिकारी परसराम ने बताया कि प्रथम स्थान पर रहने वाली टीम के हर खिलाड़ी को 3-3 हजार रुपये इनाम और द्वितीय सथान पर रहने वाली टीम के हर खिलाड़ी को 2-2 हजार रुपये इनाम दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 07:23 PM (IST)
खेल महाकुंभ: हैंडबॉल में हिसार टीम बनी चैंपियन
खेल महाकुंभ: हैंडबॉल में हिसार टीम बनी चैंपियन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नेहरू स्टेडियम व ताऊ देवीलाल स्टेडियम में तीन दिन खेले गए राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ का बृहस्पतिवार को समापन हो गए। बृहस्पतिवार को हैंडबॉल व लॉन टेनिस और तीरंदाजी में फाइनल मुकाबले खेले गए। समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खेल डिप्टी निदेशक राजबीर ¨सह ने विजेता टीमों को इनाम वितरण किए।

loksabha election banner

जिला खेल अधिकारी परसराम ने बताया कि प्रथम स्थान पर रहने वाली टीम के हर खिलाड़ी को 3-3 हजार रुपये इनाम और द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम के हर खिलाड़ी को 2-2 हजार रुपये इनाम दिया गया। तृतीय स्थान पर रही टीम के हर खिलाड़ी को 1-1 हजार रुपये इनाम दिया गया। एकल मुकाबलों में प्रथम स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 5 हजार रुपये और द्वितीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 3 हजार रुपये इनाम दिया गया। तृतीय स्थान पर रहे खिलाड़ी को 1 हजार रुपये इनाम दिया गया।

गुरुग्राम में राज्य स्तर के तीन इवेंट आयोजन करने के लिए दिए गए थे जिसमें हैंडबॉल, तीरंदाजी व लॉन टेनिस के इवेंट शामिल थे और तीनों इवेंट में विजेताओं में 3 लाख 20 हजार रुपये वितरण किए गए। इस मौके पर पार्षद ब्रह्म यादव व डॉ. शिवानी पाटिल व अन्य प्रशिक्षक उपस्थित थे।

- तीरंदाजी टीम इवेंट ::

लड़कियों के 70 मीटर रिकर्व टीम इवेंट में हिसार टीम चैंपियन रही ओर द्वितीय स्थान पर फरीदाबाद टीम रही। तृतीय स्थान पर रोहतक टीम रही। वहीं लड़कों के वर्ग में हिसार टीम प्रथम और गुरुग्राम टीम ने द्वितीय स्थान हासिल किया। तृतीय स्थान पर फरीदाबाद टीम रही। तीरंदाजी के एकल लड़कियों के रिकर्व राउंड इवेंट में फरीदाबाद की रिया तेवतिया प्रथम और रितिका द्वितीय रही। तृतीय स्थान पर हिसार की संगीता रही। लड़कों के वर्ग में हिसार के सन्नी प्रथम और द्वितीय गुरुग्राम के सचिन गुप्ता रहे। हिसार के प्रवीण तृतीय स्थान पर रहे।

- हैंडबाल:

लड़कों के वर्ग में हिसार टीम व सोनीपत टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमें हिसार टीम ने 33-27 के स्कोर से जीत दर्ज कर चैंपियन बनी। तृतीय स्थान पर सिरसा टीम रही। लड़कियों के वर्ग का फाइनल मुकाबला जींद व हिसार टीमों के बीच खेला गया था और 16-8 से जींद टीम चैंपियन रही। तृतीय स्थान पर चरखी दादरी टीम रही। प्रतियोगिता में गुरुग्राम टीमों का दोनों वर्ग में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। लॉन टेनिस:

लॉन टेनिस में लड़कियों के वर्ग में रोहतक टीम चैंपियन रही और सोनीपत टीम द्वितीय स्थान पर रही। कैथल टीम तृतीय स्थान पर रही। लड़कों के वर्ग में सोनीपत टीम प्रथम और अंबाला टीम द्वितीय स्थान पर रही। तृतीय स्थान रोहतक टीम को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.