जागरण संवाददाता, गुरुग्राम :

सोमवार को नेहरू स्टेडियम में गुरुग्राम खंड स्कूली लड़कियों के खो खो व कबड्डी टीमों के बीच जोरदार मुकाबले हुए। इन मुकाबलों में अंडर 17 व 19 खो खो व कबड्डी टीमें प्रतियोगिता में भाग ले रही थी। टीमों को खेलते देख लगा कि अब गुरुग्राम खंड में भी कबड्डी का दौर वापस लौट रहा है। टीमों के आपसी मुकाबले में खिलाड़ियों की खेलने की तकनीक से ऐसा झलक रहा था कबड्डी के बड़े खिलाड़ी मुकाबले में उतर रहे हों।

अंडर 17 आयु वर्ग में खो खो टीमों का फाइनल मुकाबला रायल ओक पब्लिक स्कूल व रोज लैंड स्कूल टीमों के बीच खेला गया था, जिस में 14-11 से रायल ओक स्कूल टीम विजेता रही। वहीं कबड्डी इवेंट का फाइनल मुकाबला गांव मानेसर सरकारी स्कूल टीम व नखड़ौला स्कूल टीमों के बीच खेला गया था ओर इस मुकाबले में मानेसर स्कूल टीम ने 23-19 से जीत दर्ज कर जिला स्तरीय प्रतियोगिता में खेलने का मौका हासिल किया।

अंडर 19 आयु वर्ग के खो खो इवेंट में रायल ओक स्कूल टीम व 4-8 मरला सरकारी स्कूल टीमों के बीच फाइनल खेला गया। इसमें रायल ओक स्कूल टीम ने कड़े मुकाबले में 4-8 मरला सरकारी स्कूल टीम को 22-19 से हराने में कामयाब रही।

वहीं कबड्डी इवेंट में मोहम्मदपुर झाड़सा सरकारी स्कूल टीम व जैकबपुरा सरकार स्कूल टीमों के बीच खेला गया था। दोनों टीमों के बीच मुकाबला इतना करीबी था कि हार जीत का मुकाबला बहुत करीब रहा था जिसमें 24-21 से मोहम्मदपुर झाड़सा टीम जीतने में कामयाब रही।

इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया था और उन्होंने कहा कि अब लड़कियों खेलों में आगे आ रही है ओर जल्द ही प्रदेश के अन्य जिलों की तरह गुरुग्राम की लड़कियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलेगी। उन्होंने कहा कि खो खो व कबड्डी खेलों में लड़कियों की भागेदारी बढ़ रही है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप