Move to Jagran APP

बेमौसम बरसात से खुले में पड़ा अनाज भीगा, किसान चितित

बृहस्पतिवार को दोपहर बाद शाम में हुई झमाझम बरसात से शहर पानी पानी हो गया। बरसात से फव्वारा चौक अस्पताल रोड अनाज मंडी में बरसात का पानी भर गया। अनाज मंडी में पानी भरने से खुले में पड़ा अनाज भीग गया जिससे किसानों का भारी नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि करीब एक लाख कट्टा गेंहू बारिश में भीग कर बर्बाद हो गया है। किसानों व गल्ला व्यापारियों ने बरसात में अनाज भीगने पर सरकार की खरीद एजेंसी व लिफ्टिग लेट होने और अव्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 06:38 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 06:38 PM (IST)
बेमौसम बरसात से खुले में पड़ा अनाज भीगा, किसान चितित
बेमौसम बरसात से खुले में पड़ा अनाज भीगा, किसान चितित

संवाद सहयोगी, सोहना: बृहस्पतिवार शाम को हुई बरसात से शहर पानी-पानी हो गया। बरसात से फव्वारा चौक अस्पताल रोड, अनाज मंडी में बरसात का पानी भर गया। अनाज मंडी में पानी भरने से खुले में पड़ा अनाज भीग गया, जिससे किसानों का भारी नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि करीब एक लाख कट्टा गेहूं बारिश में भीग कर बर्बाद हो गया है। किसानों व गल्ला व्यापारियों ने बरसात में अनाज भीगने पर सरकार की खरीद एजेंसी व उठान लेट होने और अव्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। सरकार की लापरवाही के कारण उनका अनाज खराब हुआ है।

loksabha election banner

इनका कहना है कि समय रहते अनाज का उठान हो जाता तो मंडी में अनाज को रखने के लिए व्यवस्था होती। लेकिन खरीद एजेंसी ने समय पर व्यवस्था नही की जिससे दो बार गल्ला व्यापारियों ने हड़ताल रखी। न तो गेहूं को रखने के लिए बोरियां पर्याप्त थी और न अनाज का उठान हुआ। जिससे गल्ला व्यापारियों ने खरीद बंद कर दी। गल्ला व्यापारी व मंडी के प्रधान महेश अग्रवाल ने बताया कि अनाज मंडी में अव्यवस्था का आलम है। चारों तरफ अतिक्रमण है, अनाज को रखने व उतरवाने के लिए मंडी में पर्याप्त जगह तक नहीं है, जिससे खुले में अनाज पड़ा था, जो बरसात में भीग गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.