Move to Jagran APP

आत्मनिर्भर भारत पैकेज से रियल एस्टेट को मिलेगी गति

केंद्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत पैकेज 3.0 की घोषणा का रियल एस्टेट क्षेत्र के लोगों ने स्वागत किया है। इस पैकेज के तहत 12 नए राहत उपायों की घोषणा की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 04:25 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 04:25 PM (IST)
आत्मनिर्भर भारत पैकेज से रियल एस्टेट को मिलेगी गति
आत्मनिर्भर भारत पैकेज से रियल एस्टेट को मिलेगी गति

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: केंद्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत पैकेज 3.0 की घोषणा का रियल एस्टेट क्षेत्र के लोगों ने स्वागत किया है। इस पैकेज के तहत 12 नए राहत उपायों की घोषणा की गई है। माना जा रहा है कि घर खरीदारों और डेवलपर्स को इससे काफी लाभ होगा। इससे रिहायशी रियल एस्टेट की खरीद में इससे तेजी आने की उम्मीद की जा रही है। यह मध्यम वर्ग के लोगों के लिए राहत लेकर आएगा। सर्कल रेट और एग्रीमेंट वैल्यू में अंतर को 10 से बढ़ा कर 20 प्रतिशत करना सरकार को बड़ा कदम है। रियल एस्टेट दिग्गजों का कहना है कि इस पैकेज के अंतर्गत जो घोषणाएं की गई हैं उससे अर्थव्यवस्था को भी काफी गति मिलेगी।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवंटन को बढ़ाकर 26,000 करोड़ रुपये करना अच्छा कदम है। यह आवास की मांग को बढ़ाएगा और मध्यम वर्ग के घर के सपने को पूरा करेगा। कोविड-19 के दौर में इस प्रकार के उपाय रियल एस्टेट क्षेत्र में तेजी लाने में कारगर साबित होंगे।

राहुल सिगला, निदेशक, मैप्सको ग्रुप केंद्र सरकार द्वारा जिस आत्मनिर्भर भारत पैकेज का एलान किया गया है वह डेवलपर्स और घर खरीदारों के लिए बेहतर साबित होगा। हम इसका स्वागत करते हैं। यह सरकार द्वारा दीपावली के मौके पर रियल एस्टेट सेक्टर के लिए तोहफा है। सर्कल रेट और वैल्यू रेट में 10 प्रतिशत की छुट को बढ़ाकर 20 प्रतिशत किया गया है।

संतोष अग्रवाल, सीएफओ, अल्फाकार्प सर्कल रेट व एग्रीमेंट वैल्यू के बीच के अंतर को 20 प्रतिशत तक बढ़ाने का निर्णय निश्चित रूप से उत्सहित करने वाला है। जो डेवलपर्स को अनसोल्ड इनवेंट्री को कम करने में मददगार साबित होगा। यह निर्णय घरों के खरीदारों को घर खरीदने लिए और प्रेरित करेगा।

- अमरजीत बख्सी, सीएमडी, सेंट्रल पार्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.