Move to Jagran APP

सिक्योरिटी राशि जमा नहीं करवाई जो जब्त होगी ईएमडी

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि टेंडरों में डीएनआइटी (निविदा आमंत्रित करने की विस्तृत सूचना) राशि से कम रेट भरने वाली एजेंसी को कार्य अलाटमेंट से पहले एक सप्ताह के भीतर नियमानुसार एडिशनल परफारमेंस सिक्योरिटी राशि जमा करवानी होगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 08:43 PM (IST)
सिक्योरिटी राशि जमा नहीं करवाई जो जब्त होगी ईएमडी
सिक्योरिटी राशि जमा नहीं करवाई जो जब्त होगी ईएमडी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में गुरुग्राम के विकास के लिए करोड़ों रुपये के एस्टीमेट और टेंडर अलाटमेंट को मंजूरी दी गई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि टेंडरों में डीएनआइटी (निविदा आमंत्रित करने की विस्तृत सूचना) राशि से कम रेट भरने वाली एजेंसी को कार्य अलाटमेंट से पहले एक सप्ताह के भीतर नियमानुसार एडिशनल परफारमेंस सिक्योरिटी राशि जमा करवानी होगी। यह राशि नहीं जमा करवाने की सूरत में संबंधित एजेंसी की ईएमडी (बयाना राशि) जब्त कर ली जाएगी और एजेंसी को एक वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में वार्ड-29 के सेक्टर-46 व सेक्टर-47 में 76 रेनवाटर हार्वेस्टिग पिट बनाने के लिए 2.19 करोड़ रुपये के एस्टीमेट को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। इसके अलावा बैठक में गांव मोलाहेड़ा स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में 30 कमरों के निर्माण के लिए 2.47 करोड़ रुपये, गांव नाथूपुर में वाल्मिकी चौपाल के निर्माण के लिए टेंडर राशि 99.97 लाख रुपये में वृद्धि करके उसे 1.55 करोड़ करने और सैक्टर-15 पार्ट 2 की ग्रीन बेल्ट के नवीनीकरण के लिए 2.41 करोड़ रुपये के टेंडर अलाटमेंट को मंजूरी दी गई।

बैठक में सेक्टर-52 में नई स्ट्राम वाटर ड्रेनेज के लिए 1.66 करोड़ रुपये, सूरत नगर में सामुदायिक केंद्र के निर्माण के लिए 1.93 करोड़ रुपये और घसोला चौक से बादशाहपुर ड्रेन तक स्ट्राम वाटर ड्रेन व फुटपाथ निर्माण के लिए 1.16 करोड़ रुपये के टेंडर अलाटमेंट को सशर्त मंजूरी दी गई। इनमें यह शर्त लागू की गई कि एजेंसी द्वारा एडिशनल परफारमेंस सिक्योरिटी राशि जमा करवानी होगी। साईं कुंज में पेयजल आपूर्ति के लिए तैयार की गई विस्तृत परियोजना रिपोर्ट के मामले में साइट विजिट की शर्त के साथ मंजूरी प्रदान की गई। बेहतर कार्य करने वालों को किया जाएगा सम्मानित: बैठक में मेयर मधु आजाद ने कहा कि कार्यों को स्ट्रीम लाइन करके उनकी गति को तेज करना है, ताकि आमजन को इनका लाभ मिले। जो अधिकारी सिस्टम को सुधारने सहित बेहतर कार्य करेंगे, उन्हें विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। बैठक में मेयर मधु आजाद के साथ सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, अतिरिक्त निगमायुक्त रोहताश बिश्नोई, मुख्य अभियंता ठाकुर लाल शर्मा, कार्यकारी अभियंता तुषार यादव, सुंदर श्योराण, विशाल गर्ग एवं डीएस भड़ाना उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.