Move to Jagran APP

प्रदेश में जल्द शुरू हो जाएगा सड़कों के निर्माण का कार्य: राव नरबीर ¨सह

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ¨सह ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही सड़कों का निर्माण एवं उनके मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। एक जुलाई से 15 सितंबर तक बारिश के मौसम के कारण यह कार्य रोक दिया गया था। मंत्री ने कहा कि आरडब्ल्यूए को भी विकास के कार्यों का भागीदार बनना चाहिए। उसके सुझाव की भी सरकार को बहुत जरूरत है। जिससे गुरुग्राम के समुचित विकास कार्य को कराने में मदद मिल सके।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 07:38 PM (IST)
प्रदेश में जल्द शुरू हो जाएगा सड़कों के निर्माण का कार्य: राव नरबीर ¨सह
प्रदेश में जल्द शुरू हो जाएगा सड़कों के निर्माण का कार्य: राव नरबीर ¨सह

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ¨सह ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही सड़कों का निर्माण एवं उनके मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। एक जुलाई से 15 सितंबर तक बारिश के मौसम के कारण यह कार्य रोक दिया गया था। मंत्री ने कहा कि आरडब्ल्यूए को भी विकास के कार्यों का भागीदार बनना चाहिए। उसके सुझाव की भी सरकार को बहुत जरूरत है। जिससे गुरुग्राम के समुचित विकास कार्य को कराने में मदद मिल सके।

loksabha election banner

मंत्री ने यह बातें रविवार को आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों के समक्ष कही। वह शहर के सेक्टर-43 स्थित पॉवर ग्रिड टाउनशिप के एमपी हॉल में आयोजित डायलॉग फॉर डेवलपमेंट कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार से लोगों ने जो उम्मीद की थी उसी के अनुरूप विकास कार्य कराए जा रहे हैं। विकास के मामले में प्रदेश सरकार की नीयत बिल्कुल स्पष्ट है। मंत्री ने आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से इस विकास यात्रा में भागीदार बनने की अपील की, कहा कि वह शहर में बेहतर विकास के लिए अपने सुझाव दें। जिसे सरकार द्वारा सहर्ष स्वीकार किया जाएगा।

स्वच्छता को बढ़ावा देने को लेकर भी उन्होंने आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से अपील की। कहा कि गुरुग्राम में घरों से निकलने वाले गीले कचरे को डी-कंपोस्ट करके उसकी खाद बनाने के लिए आरडब्ल्यूए को अपने-अपने क्षेत्र में कंपोस्ट प्लांट लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। जिससे रिहायशी सोसायटियों से कचरा कम मात्रा में निकले। कंपोस्ट प्लांट में तैयार होने वाली खाद का इस्तेमाल गमलों एवं पार्कों में हो सकेगा। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा विभिन्न जगहों पर लगे सभी कंपोस्ट प्लांटों का अध्ययन कर के एक रिपोर्ट भी तैयार की गई है। इस अवसर पर राव नरबीर ¨सह ने स्वच्छता के प्रति दैनिक जागरण के प्रयासों की भी सराहना की। गुरुग्राम में तालाबों के जीर्णोद्धार की योजना भी तैयार की जा रही है। जिससे तालाबों को पुनर्जीवित किया जा सके। इसके लिए अभी आइआइटी रुड़की की टीम द्वारा अध्ययन किया जा रहा है।

मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप ¨सह सुरजेवाला, वरिष्ठ नेता करण दलाल एवं फूलचंद मुलाना जैसे दिग्गज नेता लोक निर्माण विभाग के मंत्री रह चुके हैं लेकिन वह भी प्रदेश में सड़कों की दशा नहीं सुधार पाए थे। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि वह मनोहर लाल की कैबिनेट में मंत्री हैं। कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने लोगों से स्वच्छता में भागीदार बनने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.