Move to Jagran APP

बेलगाम वाहनों पर नहीं लग पा रही लगाम

सड़कों पर यमदूत की तरह दौड़ रहे बेलगाम वाहनों के ऊपर लगाम नहीं लग पा रही है। प्रतिदिन एक-दो हादसे हो रहे हैं। रविवार को भी सोहना रोड पर एक बेलगाम ट्रक ने साइकिल सवार को कुचल दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 03:40 PM (IST)
बेलगाम वाहनों पर नहीं लग पा रही लगाम
बेलगाम वाहनों पर नहीं लग पा रही लगाम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : सड़कों पर यमदूत की तरह दौड़ रहे बेलगाम वाहनों के ऊपर लगाम नहीं लग पा रही है। प्रतिदिन एक-दो हादसे हो रहे हैं। रविवार को भी सोहना रोड पर एक बेलगाम ट्रक ने साइकिल सवार को कुचल दिया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान नयागांव में बिजली मिस्त्री का काम करने वाले मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के गांव धर्मपुर निवासी 28 वर्षीय राकेश कुमार के रूप में की गई। बड़े भाई सुनील कुमार की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। परिवार के लोग गुरुग्राम में ही रहते हैं। हादसा गुरुग्राम से नयागांव जाने के दौरान रहेजा माल के नजदीक हुआ।

loksabha election banner

...........

घायल को देखना महंगा पड़ा

रविवार शाम इफको चौक फ्लाईओवर पर एक बाइक में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी। इस वजह से बाइक सवार को काफी चोट लग गई थी। उसी समय दिल्ली के हर्ष विहार में रहने वाले अब्दुल गफ्तार अपने दोस्त रिकू के साथ इको गाड़ी से निकल रहे थे। बाइक सवार को देखने के लिए जैसे ही उन्होंने अपनी गाड़ी रोकी, वैसे ही पीछे से एक कार ने टक्कर मार दी। इससे दोनों घायल हो गए। शिकायत के आधार पर सेक्टर-29 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

.........

प्रतिदिन हो रहे हादसे

शुक्रवार शाम गुरुग्राम-झज्जर रोड पर गांव चंदू के नजदीक एक ट्राला ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में इंस्पेक्टर अंकुर कुमार की कार में पीछे से टक्कर मार दी थी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी तरह शनिवार शाम बसई एन्क्लेव इलाके में एक ट्रक ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी थी। इससे बाइक चालक नितिन की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि पीछे बैठे साहिल जिदगी व मौत से जूझ रहा है। शनिवार सुबह ही दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर एटलस चौक के नजदीक एक ट्रक चालक की लापरवाही से हादसा हुआ था। कोहरे के दौरान पार्किंग लाइट नहीं जलाने की वजह से कैब पीछे से ट्रक में टकरा गई थी। इससे कैब के चालक के साथ ही कैब में बैठे लेफ्टिनेंट कर्नल (रिटा.) तौहिद मुनीफ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बता दें कि सड़कों पर अधिकतर ट्रक, कंटेनर, ट्रैक्टर ट्राली एवं डंपर बेलगाम दौड़ते हैं। रविवार सुबह दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सिग्नेचर टावर चौक के नजदीक भी एक डंपर चलते-चलते पलट गया था।

.............

बेलगाम वाहनों के ऊपर लगाम लगाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। 26 जनवरी के बाद इस दिशा में और सक्रियता बढ़ाई जाएगी। वाहन चालकों से अपील है कि जिदगी बहुत अनमोल है।

- संजीव बल्हारा, सहायक पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक), गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.