जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : कड़ी सुरक्षा के साये में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जाएगा। इसके लिए शनिवार से ही जहां सभी बाजारों में पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है, वहीं सभी मुख्य स्थानों के नजदीक वर्दी या फिर सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। पूरे जिले में 50 से अधिक नाके लगा दिए गए हैं। सबसे अधिक बॉर्डर इलाकों में निगरानी रखी जा रही है।

जिले में गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित होगा। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ध्वजारोहण करेंगे। समारोह के दौरान जहां कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, वहीं झांकियों का भी प्रदर्शन होगा। समारोह में हजारों लोग पहुंचते हैं। इसे देखते हुए स्टेडियम के भीतर व बाहर मिलाकर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी। मेटल डिटेक्टर से होकर लोग स्टेडियम में प्रवेश करेंगे। स्टेडियम में शुक्रवार से ही सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। रविवार सुबह छह बजे से ही प्लानिग के मुताबिक हर स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच : संदिग्धों पर नजर रखने के लिए शहर के विभिन्न इलाकों में शनिवार सुबह से ही नाके लगा दिए गए हैं। शहर के होटलों, गेस्ट हाउसों की जांच हो रही है। कस्बाई इलाकों में भी संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। हालांकि शराब तस्करों से लेकर अवैध रूप से हथियार रखने वालों पर विशेष नजर समारोह के साथ ही दिल्ली चुनाव के मद्देनजर भी रखी जा रही है।

दिल्ली में प्रवेश नहीं करेंगे व्यवसायिक वाहन : देश की राजधानी में आयोजित होने वाले समारोह को देखते हुए गुरुग्राम इलाके से दिल्ली में व्यवसायिक वाहनों के प्रवेश पर शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर डेढ़ बजे तक रोक है। इस बारे में तीन दिन पहले ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की जा चुकी है। दिल्ली में गुरुग्राम इलाके से संदिग्ध न प्रवेश कर सकें, इसे देखते हुए रजोकरी बॉर्डर, आया नगर बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के साथ ही गुरुग्राम पुलिस भी नाके लगाकर वाहनों पर नजर रख रही है। गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। सभी थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच एवं ट्रैफिक पुलिस की जिम्मेदारी तय है। सभी सहायक पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्त ने अपने-अपने इलाके में सक्रियता और बढ़ा दी है। मैं खुद नजर रख रहा हूं।

- मोहम्मद अकील, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस