Move to Jagran APP

शहर की जहरीली हवा में नहीं हो रहा सुधार

बुधवार को शहर में वायु प्रदूषण का स्तर 371 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर दर्ज किया गया। यह पीएम 2.5 के सामान्य स्तर 50 से कई गुना ज्यादा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:03 AM (IST)
शहर की जहरीली हवा में नहीं हो रहा सुधार
शहर की जहरीली हवा में नहीं हो रहा सुधार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बुधवार को शहर में वायु प्रदूषण का स्तर 371 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर दर्ज किया गया। यह पीएम 2.5 के सामान्य स्तर 50 से कई गुना ज्यादा है। पिछले 17 दिनों से शहर के लोग जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं। सरकारी अस्पताल के डाक्टरों का कहना है कि सांस की परेशानी और आंखों में जलन की शिकायत को लेकर मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अगर हवा लगातार जहरीली बनी रही, तो हर कोई गले की समस्या और आंखों की जलन से परेशान रहेगा।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ फिजिशियन डा. नवीन कुमार का कहना है कि दमा मरीज इन दिनों सुबह की सैर करने नहीं जाएं। अगर कहीं जा रहा है तो अपने साथ दवा रखे। उन्होंने कहा कि अगर ज्यादा समस्या होती है तो डाक्टर को दिखाने में देरी ना करे। डाक्टर ने कहा कि होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे कोरोना संक्रमित मरीज को अगर परेशानी महसूस हो रही है तो तुरंत अस्पताल में भर्ती हो जाए और कोरोना संक्रमित बुजुर्ग को होम आइसोलेशन के बजाय अस्पताल में भर्ती कराए। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिया नोटिस

गांव पथरेडी स्थित डेल्हीवेरी प्राइवेट लिमिटेड को डीजल जेनरेटर चलाने पर कारण बताओ नोटिस दिया है। हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मानेसर क्षेत्रीय अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि जांच में कंपनी डीजल जेनरेटर चलता पाया गया था, जिसके बाद कंपनी को जुर्माने का नोटिस दिया गया है। जिले में पीएम 2.5 का स्तर

23 अक्टूबर 402

24 अक्टूबर 391

25 अक्टूबर 380

26 अक्टूबर 337

27 अक्टूबर 352

28 अक्टूबर 371


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.