जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-43, में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान प्लास्टिक का उपयोग रोकने को लेकर चर्चा सत्र आयोजित हुआ। विद्यालय की यूथ पावर टीम इस विषय को लेकर लोगों में जागरूकता फैला रही है कि किस प्रकार इसपर रोक लगाकर लोगों को सिगल यूज प्लास्टिक से दूर किया जा सके।

इसी विषय को लेकर धरती की व्यथा को नुक्कड़ नाटक और स्वरचित कविता के माध्यम से बच्चों द्वारा सराहनीय प्रस्तुति दी गई। पैनल चर्चा में अपने विभिन्न क्षेत्रों से विशेषज्ञ उपस्थित रहे। इनमें पावन ठाकरान, संजीव शर्मा, विक्रांत सिंह, विनीत रेड्डी, डॉ. अनीता वशिष्ठ, भाविषा बुद्धदेव, अलका दलाल और प्राची गांधी ने लोगों को सिगल यूज प्लास्टिक के दुष्परिणामों के बारे में बताया। अतिथियों ने अपने विचारों से विद्यार्थियों को अवगत करवाया।

विद्यालय की यूथ पावर टीम के सदस्य अनिरुद्ध नारवाल, इशरिता गांधी, आदित्य राठौड़, नीलांश कुमार सिंह ने इस दौरान सक्रिया योगदान दिया। इवेंट कॉर्डिनटर संगीता सेठी और उनकी टीम की मेंटर ज्योति मुटरेजा के संचालन में अनेक गतिविधियों के माध्यम से इस संदेश का प्रचार व प्रसार किया गया। स्कूल प्रधानाध्यापिका मधु गुलिया व सोमा बनर्जी ने भी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस