संवाद सहयोगी, पटौदी : जाटौली के लोगों ने हेलीमंडी नगर का नाम जाटौली करने के लिए भगवान परशु राम सामुदायिक केंद्र जाटौली में एक पंचायत का आयोजन किया। पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि हेलीमंडी का नाम जाटौली करने के लिए पार्षद नगरपालिका में प्रस्ताव पास करवाकर सरकार को भिजवाएं एवं विभिन्न स्तरों पर इसके लिए प्रयास किए जाएं। 

पूर्व पालिका अध्यक्ष जगदीश की अध्यक्षता में आयोजित इस पंचायत में विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि हेलीमंडी अनाजमंडी जाटौली की भूमि पर बनाई गई थी। बाद में क्षेत्र के अंग्रेज प्रशासक हेली के नाम पर नगर का नाम ही हेलीमंडी कर दिया गया था। विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि कुछ संस्थान एवं दुकानदार अपने बोर्ड पर हेलीमंडी लिख रहे हैं। उन्हें इसके स्थान पर जाटौली लिखना चाहिए। यदि वे ऐसा नहीं करते तो उनके बोर्ड पोत दिए जाएं।

पंचायत में उपस्थित सभी पार्षदों एवं लोगों ने एकमत होकर इसका नाम जाटौली करने का समर्थन किया। इस अवसर पर लोगों ने बारहवीं तक स्कूल अपग्रेड करने एवं स्टेशन के निकट वाले फाटक पर अंडरपास बनाने की भी पुरजोर मांग की तथा कहा कि इसके लिए संबंधित अधिकारियों एवं नेताओं से मिला जाए। इस अवसर पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी पहलवान दलीप ¨सह छिल्लर, नगरपालिका उप प्रधान विक्रांत ¨सह, राज ¨सह चौहान, एडवोकेट सुधीर मुदगिल,  भारत नम्बरदार, अमित शर्मा, ¨रकु, राजीव ¨सह, प्रवीण, श्री पाल चौहान, पंकज परमार, इंद्रजीत शर्मा, यशबीर बुगड़, योगेश चौहान, मा. यशपाल चौहान सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Posted By: Jagran