Move to Jagran APP

नखड़ौला पीएचसी में बैठने लगे डाक्टर, लगने लगी ओपीडी

जासं मानेसर गांव नखड़ौला में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) भवन में ओपीडी लगने लगी

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 06:27 PM (IST)
नखड़ौला पीएचसी में बैठने लगे 
डाक्टर, लगने लगी ओपीडी
नखड़ौला पीएचसी में बैठने लगे डाक्टर, लगने लगी ओपीडी

जासं, मानेसर : गांव नखड़ौला में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) भवन में ओपीडी लगने लगी है। अब यहां के लोग पीएचसी में इलाज करा सकते हैं। वर्ष 2018 में घोषणा के बाद काफी समय तक इसका निर्माण कार्य रोक दिया गया था, जिसके बाद दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद निर्माण कार्य पुन: शुरू किया गया। अब इसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और पीएचसी भवन में डाक्टर बैठने लगे हैं। इसके साथ ही गांव और क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध कराना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

गांव की निवर्तमान सरपंच संजमदीप ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 14 नवंबर, 2018 को पटौदी में आयोजित रैली में गांव नखड़ौला में पीएससी बनाने की घोषणा की गई थी। इसके बाद ग्राम पंचायत की तरफ से विभाग के अधिकारियों को जमीन मुहैया करा दी गई थी। निर्माण कार्य शुरू होने के बाद कुछ समय के लिए रोक दिया गया, लेकिन दैनिक जागरण द्वारा मामला उठाने पर शुरू कर दिया गया था। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इमारत का मुआयना किया और यहां डाक्टरों की नियुक्ति कर दी गई। अब गांव में ही लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलने से काफी फायदा हो जाएगा। पहले ग्रामीणों और क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए गुरुग्राम जाना पड़ता था। यह काफी महंगा होता था और इलाज में भी देरी होती थी। अब गांव में ही लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी। इसके लिए ग्रामीणों की तरफ से दैनिक जागरण, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.