Move to Jagran APP

संभावित लीड---एनओसी ने अटकाए 154 करोड़ के प्रोजेक्ट

वन विभाग की एनओसी नहीं मिलने से नगर निगम के 154 करोड़ रुपये के तीन प्रोजेक्ट अटके हुए हैं। लगभग एक से डेढ़ साल पहले इन प्रोजेक्ट का वर्क अलॉट हो चुका है लेकिन वन विभाग की ओर से प्रोजेक्ट की साइट पर खड़े पेड़ों को काटने के लिए मंजूरी नहीं मिली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 04:01 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:19 AM (IST)
संभावित लीड---एनओसी ने अटकाए 154 करोड़ के प्रोजेक्ट
संभावित लीड---एनओसी ने अटकाए 154 करोड़ के प्रोजेक्ट

संदीप रतन, गुरुग्राम : वन विभाग की एनओसी नहीं मिलने से नगर निगम के 154 करोड़ रुपये के तीन प्रोजेक्ट अटके हुए हैं। लगभग एक से डेढ़ साल पहले इन प्रोजेक्ट का वर्क अलॉट हो चुका है, लेकिन वन विभाग की ओर से प्रोजेक्ट की साइट पर खड़े पेड़ों को काटने के लिए मंजूरी नहीं मिली है। ऐसे में साइट पर काम शुरू नहीं हो पा रहा है। शहर के विकास से जुड़े इन तीनों प्रोजेक्ट में से दो अति महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट हैं। मल्टीलेवल का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से शहर के लोगों को परेशानी हो रही है। सदर बाजार के आसपास फिलहाल कोई पार्किंग नहीं होने से सड़कों पर अवैध रूप से गाड़ियों की पार्किंग होती है। इसके चलते सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है। ये है प्रोजेक्ट की स्थिति सेक्टर 14 कम्युनिटी सेंटर : नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक, सेक्टर 14 कम्युनिटी सेंटर निर्माण के लिए 18 फरवरी 2019 को वर्क अलॉट किया जा चुका है, लेकिन वन विभाग से पेड़ काटने की मंजूरी नहीं मिली है। इस साइट पर 22 पेड़ लगे हुए हैं। यहां पर 12 करोड़ रुपये की लागत से कम्युनिटी सेंटर का निर्माण किया जाना है। पोस्ट आफिस मल्टी लेवल पार्किंग : सदर बाजार में पोस्ट आफिस के नजदीक लोक निर्माण विभाग की एक पुरानी बिल्डिग है। इस बिल्डिग को तोड़कर यहां पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जानी है। इस पर 49 करोड़ रुपये की लागत आएगी। यहां पर 16 पेड़ हैं। पार्किंग निर्माण के दौरान इन पेड़ों को काटा जाना है, लेकिन वन विभाग से एनओसी नहीं मिली है। पार्किंग निर्माण के लिए वर्क अलॉट किया जा चुका है। कमान सराय पार्किंग : कमान सराय मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण पर 93 करोड़ रुपये की लागत आएगी। हालांकि अब इसकी एनओसी मिल गई है। वर्क अलॉट भी कर दिया गया, लेकिन कांग्रेस पार्टी का इसमें कार्यालय होने और एक याचिका पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में दायर होने के कारण निर्माण कार्य लंबित है। निगम अधिकारियों का कहना है कि अब याचिका कोर्ट द्वारा खारिज कर दी गई है, निर्माण कार्य जल्द शुरू होने की उम्मीद है। वर्जन..

prime article banner

सेक्टर 14 कम्युनिटी सेंटर और पोस्ट आफिस के नजदीक बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग के लिए वन विभाग से एनओसी नहीं मिली है। इससे दोनों प्रोजेक्ट का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है।

गोपाल कलावत, एक्सईएन नगर निगम गुरुग्राम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.