Move to Jagran APP

दिल्ली-जयपुर हाईवे के पचगांव चौक पर दिशासूचक नहीं

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित पचगांव चौक पर प्रशासन और एनएचएआइ की तरफ से बैरिकेड्स और दिशा सूचक नहीं लगाए जाने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 05:40 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:05 PM (IST)
दिल्ली-जयपुर हाईवे के पचगांव चौक पर दिशासूचक नहीं
दिल्ली-जयपुर हाईवे के पचगांव चौक पर दिशासूचक नहीं

जागरण संवाददाता, मानेसर: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित पचगांव चौक पर प्रशासन और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की तरफ से बैरिकेड्स और दिशा सूचक नहीं लगाए जाने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। चौक पर वाहनों का दबाव अधिक होने के कारण काफी दिक्कत होती है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से चौक पर बैरिकेड्स और दिशासूचक लगाने की मांग की है।

loksabha election banner

लोगों का कहना है पचगांव चौक पर केएमपी एक्सप्रेस-वे बनाया जाने से परेशानी ज्यादा बढ़ गई है। पहले यहां केवल चौराहा था। लोग पूछताछ कर यहां से आसानी से जा सकते थे। लेकिन अब गुरुग्राम की तरफ से आने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कई बार तो राह भटकने के कारण गलत दिशा में लोगों को चलना पड़ता है। इसके कारण यहां किसी भी समय हादसा हो सकता है।

दरअसल, दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित पचगांव चौक पर मुख्य सड़क पर ही यू-टर्न बनाया गया है। यहां पर किसी प्रकार के दिशा सूचक नहीं लगाए गए हैं जिनके कारण फरुखनगर, जमालपुर और मानेसर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती है। इसके अलावा फरुखनगर, जमालपुर की तरफ से तावड़ू की तरफ जाने वाले लोगों को हाईवे की मुख्य सड़क पर ही गलत दिशा में जाना पड़ रहा है। पचगांव चौक से तावड़ू की तरफ जाने वाले रोड पर स्थित गांवों के लोगों ने कई बार इस बारे में शिकायत दी है।

गांव खरखड़ी के सरपंच सतीश यादव, मोकलवास के सरपंच मनोज यादव, सुशांत यादव, मीनू, सोनू, देवेंद्र ने बताया कि गांव पुखरपुर, खरखड़ी, मोकलवास, बास लांबी, जमालपुर और फरुखनगर जाने वाले लोगों को चौक से यू-टर्न लेकर केएमपी के नीचे बनें अंडरपास से जाना पड़ता है। यहां किसी प्रकार के दिशासूचक नहीं लगाए गए हैं। अगर यहां दिशासूचक लगा दिए जाते हैं तो दूसरे वाहन चालकों को भी इसका फायदा होगा। इसके अलावा यहां गलत दिशा में चलाए जाने वाले वाहनों के लिए भी इंतजाम करना चाहिए। चौक पर रोजाना इनके कारण हादसे हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.