Move to Jagran APP

एक क्लिक करते ही दिखेगा नजदीकी थाना

आप किसी मुसीबत में हैं या आपके सामने कोई बड़ी वारदात हो जाती और सूचना इलाके के थाने को देना चाहते हैं तो आपको अधिक पूछताछ करने की जरूरत नही हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:54 PM (IST)
एक क्लिक करते ही दिखेगा नजदीकी थाना
एक क्लिक करते ही दिखेगा नजदीकी थाना

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: आप किसी मुसीबत में हैं, या आपके सामने कोई बड़ी वारदात हो जाती और सूचना इलाके के थाने को देना चाहते हैं तो आपको अधिक पूछताछ करने की जरूरत नहीं होगी। गुरुग्राम पुलिस की वेबसाइट पर एक लिक को क्लिक करते ही विडो ओपन होगी। उसमें दिए गए ऑप्शन में जैसे ही अपना पता व लाइव लोकेशन डालेंगे तुरंत उस क्षेत्र का थाने का नाम स्क्रीन पर दिखने लगेगा। इसमें थाना प्रभारी का नाम मोबाइल नंबर तथा थाने का पूरा पता भी दिखेगा। गूगल मैप की तरह थाने का लोकेशन भी आसानी से पता चल जाएगी।

loksabha election banner

दरअसल यह सुविधा बेहतर पुलिसिंग के लिए दी गई है। अभी तक इस तरह की सुविधा पुलिस की ओर से शहर के लोगों को नहीं दी गई थी। पहले जो सुविधा थी उसने पूरे थाना क्षेत्र का विवरण होता था, जिससे लोग थाने तक पहुंचने में परेशान होते थे। अब सुविधा को बेहतर बनाते हुए पुलिस ने एक विशेष लिक दिया है, जिससे ये प्रक्रिया सरल हो गई है। बॉक्स

ऐसे लें नई सुविधा का लाभ

गुरुग्राम पुलिस की वेबसाइट द्दह्वह्मद्दड्डश्रठ्ठ.द्धड्डह्म4ड्डठ्ठड्डश्चश्रद्यद्बष्द्ग.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर क्लिक करें। वेबसाइट पर पुलिस आयुक्त के नाम व तस्वीर के ठीक नीचे मैप बेस्ड पुलिस स्टेशन लोकेटर नाम से ऑप्शन दिया गया है। जिस पर क्लिक करने के बाद गुरुग्राम का नक्शा दिखेगा। इसके साइड में दिए गए ऑप्शन में जैसे ही अपनी लोकेशन भरेंगे तुरंत थाने का मैप स्क्रीन पर दिखेगा। इसके साथ ही थाना प्रभारी का नाम मोबाइल नंबर तथा थाने का पूरा पता भी दिखेगा, जिसके सहारे आप थाने से संपर्क में आ सकते हैं।

गुरुग्राम पुलिस की ओर से सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट कर यह जानकारी देकर सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे हैं। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की मदद से सुविधा को सरल बनाया गया है।

सुभाष बोकन, पुलिस प्रवक्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.