Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: आइब्रो की साजसज्जा का बदला रूप, बढ़ा स्टिकर ज्वेलरी का क्रेज

ज्वेलरी आइब्रो डिजाइनिंग करने के लिए रंगों का सराहा भी लिया जाता है लेकिन इन दिनों रंगों से ज्यादा स्टोन्स को तरजीह दी जा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 05:32 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 05:32 PM (IST)
लाइफस्टाइल: आइब्रो की साजसज्जा का बदला रूप, बढ़ा स्टिकर ज्वेलरी का क्रेज
लाइफस्टाइल: आइब्रो की साजसज्जा का बदला रूप, बढ़ा स्टिकर ज्वेलरी का क्रेज

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। आइब्रो को सजाने के लिए अब तक रंगों व स्लीक ज्वेलरी का सहारा लिया जाता था लेकिन पीयर्सिंग का चलन अब बीते दिन की बात हो गई है। अब नया ट्रेंड सामने आ रहा है आइब्रो की स्टिकर ज्वेलरी के रूप में। मास्क से चेहरा ढंक जाने के बाद चेहरे में सिर्फ आंखें होती हैं जिनपर मेकअप दिखाया जा सकता है। इसके अलावा वेडिंग सीजन के लिए लोग इस तरह का आर्ट करवाना चाहते हैं।

loksabha election banner

इस समय आइ मेकअप का ट्रेंड बढ़ गया है। इस तरह की आइब्रो डिजाइनिंग अब टैटू आर्टिस्ट व कॉस्मेटोलॉजिस्ट भी कर रहे हैं। यह अस्थाई व परमानेंट दोनों प्रकार की होती है।

क्या है ज्वेलरी आइब्रो डिजाइनिंग

आइब्रो डिजाइनिंग में ज्वेलरी पहनना तो काफी समय से चलन में है। इसमें आइब्रो पर पीयर्सिंग करवाकर स्लीक बाली या टॉप्स पहने जाते थे। अब ज्वेलरी स्टोन व स्वरोस्की से को चिपकाकर बनाई जा रही है। टैटू आर्टिस्ट सौरभ सिंह के मुताबिक इस तरह की डिजाइनिंग टैटूइंग का ही पार्ट है। उनके मुताबिक ज्यादातर लोग इसे टेंप्रेरी तौर पर ही करवाना चाहते हैं क्योंकि पार्टी आदि के लिए हैवी स्टोन्स का काम किया जाता है जबकि रुटीन के लिए आइब्रो के किसी हिस्से को छोटे स्टोन्स से सजाया जाता है।

कैसे होती है डिजाइनिंग

ज्वेलरी आइब्रो डिजाइनिंग करने के लिए रंगों का सराहा भी लिया जाता है लेकिन इन दिनों रंगों से ज्यादा, स्टोन्स को तरजीह दी जा रही है। शादियों की सीजन शुरू होने को है। ऐसे में इस तरह के लुक के लिए लोग जानकारी ले रहे हैं। इस तरह की डिजाइनिंग में आइब्रो की शेप में बालों के ऊपर ही स्किन फ्रेंडली ग्लू से स्टोन्स चिपकाए जाते हैं। इसमें कई बार परिधान से मैचिंग रंग के स्टोन्स पसंद किए जाते हैं तो कुछ लोग रेनबो रंगों से डिजाइनिंग करवाते हैं। मेकअप आर्टिस्ट पुनीति के मुताबिक युवतियों में इस नए ट्रेंड को लेकर काफी क्रेज है।

मेकओवर एक्सपर्ट हिना ने बताया कि ब्यूटी के क्षेत्र में यह नया प्रयोग है। हालांकि हमारी ही संस्कृति से लिया गया ट्रेंड है। आइब्रो डिजाइनिंग व ग्लूइंग स्टोन का ट्रेंड शादी ब्याह में दुल्हन को सजाने के लिए काफी समय से है। अब इसमें प्रयोग करके इसे ट्रेंडी बनाया जा रहा है। आइब्रो पर ज्वेलरी व स्टोन चिपकाने का ट्रेंड अब आम हो रहा है। रुटीन में बहुत ही लाइट डिजाइनिंग की जाती और पार्टियों में हैवी डिजाइनिंग का ट्रेंड है।’

वहीं, मेकओवर आर्टिस्ट हिमानी ने कहा कि लोग अपने आप को खूबसूरत व ट्रेंडी दिखाने के लिए एक्सेसराइज करने में विश्वास कर रहे हैं। ऐसे में अब पुरानी चीजों को लेकर नए नए प्रयोग हो रहे हैं। ज्वेलरी व स्टोन आइब्रो डिजाइनिंग भी पुराने ट्रेंड को टिव्स्ट करके बनाया गया है। इसमें स्टोन चिपका कर आइब्रो को अलग लुक दिया जाता है, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.