Move to Jagran APP

Gurugram News: गुरुग्राम नगर निगम की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठे दुकानदार

दुकानदारों को कहना है कि हम दिशानिर्देशों का पालन करते हैं फिर भी भारी जुर्माना लगता है। अब हम ज्यादती नहीं सहेंगे हम इस सील को तोड़ देंगे और काम करेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 11:22 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 11:22 AM (IST)
Gurugram News: गुरुग्राम नगर निगम की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठे दुकानदार
Gurugram News: गुरुग्राम नगर निगम की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठे दुकानदार

गुरुग्राम, जेएनएन। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सदर बाजार में अतिक्रमण का आरोप लगातार दुकानों के खिलाफ गुरुग्राम नगर निगम की कार्रवाई का विरोध शुरू हो गया। सदर बाजार के दुकानदारों ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा है कि नगर निगम ने अतिक्रमण का आरोप लगातार कार्रवाई के तहत जबरदस्त जुर्माना लगाया और फिर सील कर दिया। सदर बाजार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष (Vice President, Sadar Bazar Association) का कहना है कि हम दिशानिर्देशों का पालन करते हैं फिर भी भारी जुर्माना लगता है। अब हम ज्यादती नहीं सहेंगे, हम इस सील को तोड़ देंगे और काम करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सदर बाजार से लेकर गुरुद्वारा रोड स्थित सब्जी मंडी तक अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई थी। कुछ दिन तक तो अतिक्रमण नहीं दिखा, लेकिन दस दिन से सदर बाजार व सब्जी मंडी में फिर से अतिक्रमण शुरू होने लगा है। दोनों जगह दुकानदारों द्वारा अपने सामान को काफी आगे तक लगाकर सड़क का अतिक्रमण किया जा रहा है, जिससे यहां आने वालों को काफी परेशानी हो रही है।

ग्राहकों का कहना है कि बाइक या साइकिल लेकर भी जाना अब दुश्वार हो गया है। पटेल नगर निवासी रीमा का कहना है कि वह सब्जी मंडी में स्कूटी से आईं मगर उसे लेकर सब्जियों की दुकान तक पहुंचना दुश्वार हो गया। अतिक्रमण का वही पुराना माहौल फिर से शुरू हो गया। यही हाल सदर बाजार का भी है।

दुकानों के आगे रेहड़ी दुकान लगाए जाने से लोग पैदल भी यहां से नहीं निकल सकते। जबकि जब यहां पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सी¨लग की मुहिम चलाई गई थी तो हालात यह हो गए थे सड़क से बड़े वाहन भी निकल जाए। बाजार दोपहिया वाहन से आने-जाने वाले लोगों को परेशानी नहीं होती थी। अब पैदल चलने में भी लोगों को मुश्किल होती है। महिलाओं को धक्कामुक्की की स्थित होने पर कई बार शर्मसार होना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.