Move to Jagran APP

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में लगे 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद व पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

गुरुग्राम के सेक्टर-102 इलाके की सोसायटी में एक बच्चे द्वारा हिंदुस्तान मुर्दाबाद व पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर शनिवार रात जमकर हंगामा हुआ। जिस फ्लैट में बच्चा रहता है सोसायटी के काफी लोग उसमें पहुंचे और जमकर विरोध जताया।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 09:19 AM (IST)
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में लगे 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद व पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर-102 इलाके की सोसायटी में एक बच्चे द्वारा हिंदुस्तान मुर्दाबाद व पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर शनिवार रात जमकर हंगामा हुआ। जिस फ्लैट में बच्चा रहता है सोसायटी के काफी लोग उसमें पहुंचे और जमकर विरोध जताया। सूचना मिलते ही धनकोट पुलिस चौकी की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने हंगामा करने वालों से कहा कि आप शिकायत दें। ऐसे किसी के फ्लैट में हंगामा करना उचित नहीं। इसके बाद सोसायटी के लोग चले गए।

loksabha election banner

इसके बाद अगले दिन फिर रविवार शाम सोसायटी की तरफ से एक व्यक्ति ने शिकायत देकर कहा है कि बच्चे ने स्वजन की उपस्थिति में हिंदुस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। बच्चे की मां ने भी शिकायत दी है कि उनके फ्लैट में आकर लोगों ने बिना सबूत के हंगामा किया। बताया जाता है कि बच्चे द्वारा नारा लगाए जाने का वीडियो वायरल है। सोसायटी के काफी लोगों के पास वीडियो है।

धनकोट पुलिस चौकी प्रभारी एसआइ लाल सिंह ने बताया कि दोनों तरफ से शिकायत पहुंची है। शिकायतों की जांच की जा रही है। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी। किसी ने बच्चे का वीडियो वायरल किया है तो यह उचित नहीं है। पुलिस में शिकायत करनी चाहिए न कि वीडियो वायरल। इधर, बताया जाता है कि बच्चे की मां दिल्ली की एक यूनिवर्सिटी में कार्यरत है। वह कुछ समय से परिवार सहित सोसायटी में रह रही है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह यूपी की राजधानी लखनऊ में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें दो युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। जांच में पता चला था कि रायबरेली रोड के तेलीबाग के लोहे की दुकान के बाहर एक तांगे वाला व उसका साथी नारा लगा रहा था। तांगा पर पाकिस्तान का झंडा लगा था। पुलिस ने उसे थाने बुलाया। तांगा लेकर पहुंचा। वहां काफी देर तक पुलिस ने पूछताछ की। इसके बाद तांगे वाले ने माफी मांगी। वापसी के समय उसने पाकिस्तान का झंडा हटाकर तिरंगा लगा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.