Move to Jagran APP

गृह सचिव बोले-'बताओ, कम उम्र में सोहा को कैसे मिला आर्म्ड लाइसेंस'

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान सोहा अली की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। सोहा पर आरोप है कि कम उम्र में ही हथियार का लाइसेंस बनवा लिया था।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2016 11:20 AM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2016 12:08 PM (IST)
गृह सचिव बोले-'बताओ, कम उम्र में सोहा को कैसे मिला आर्म्ड लाइसेंस'

गुरुग्राम (जेएनएन)। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान सोहा अली की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। फिल्म अभिनेत्री सोहा अली खान पर आरोप है कि उन्होंने 21 साल से कम उम्र में ही हथियार का लाइसेंस बनवा लिया था। 1996 में सोहा अली ने रायफल का लाइसेंस बनवाया था। उस समय उसकी उम्र 18 साल थी। इस मामले में गृह सचिव ने पुलिस आयुक्त को एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

लोकायुक्त के पास इसकी शिकायत पीएफए (पीपुल फार एनिमल) हरियाणा के पूर्व प्रभारी नरेश कादियान ने दी थी। इससे पहले उनके खिलाफ सीएम विंडो पर शिकायत दी गई थी। इसमें 10 साल पहले उनके नाम पर बंदूक का लाइसेंस जारी करने को गैरकानूनी बताया गया है। शिकायत में कहा गया है कि उस समय सोहा की उम्र 18 साल ही थी, जबकि इस लाइसेंस के लिए 21 साल की उम्र होनी चाहिए। इस बंदूक से उनके पिता ने 10 साल पहले काला हिरण का शिकार किया था।

इस मामले में फरीदाबाद के पर्यावरण कोर्ट ने नवाब मंसूर अली पटौदी सहित छह लोगों को तीन-तीन साल की कैद और 10 हजार रुपये जुर्माना भरने की सजा सुनाई थी। नवाब मंसूर अली खान का निधन हो चुका है।

यह है मामला

शिकायत में कहा गया है कि उस समय सोहा की उम्र 18 साल ही थी, जबकि इस लाइसेंस के लिए 21 साल की उम्र होनी चाहिए। इस बंदूक से उनके पिता ने 10 साल पहले काला हिरण का शिकार किया था।

यह मामला जून 2006 का है, जिसमें झज्जर में काले हिरण के शिकार में प्रयोग की गई 12 बोर की बंदूक सोहा अली खान के लाइसेंस पर जारी की गई थी। यह बंदूक सुल्तान नामक व्यक्ति के नाम से सोहा अली के नाम पर ट्रांसफर की गई थी।

यह भी जानें

सोहा अली खान हिंदी फिल्मों की एक अभिनेत्री हैं। उनके पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी एक मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी और मां शर्मिला टैगोर हिन्दी फ़िल्मों की मशहूर अभिनेत्री हैं।

इनके भाई सैफ़ अली ख़ान भी हिन्दी फ़िल्मों के एक सपल अभिनेता हैं। सोहा अली खान का जनम 4 अक्टूबर 1978 को पटौदी में होवा है। 2006 में उन्होंने 'रंग दे बसंती' फिल्म में काम किया, जिस में उनका नाम सोनिया था। जिस के बाद उनको बेस्ट सुप्पोर्तीं एक्ट्रेस की कारन ईफा अवार्ड और बेस्ट सोप्पोर्तिंग एक्ट्रेस के लिए गिफा अवार्ड दिया गया। सोहा अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी और उनके दादाजी इफ्तिखार अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कॅप्टन थे।

उनके माता शर्मीला टैगोर और भाई सैफ अली खान यह दोनों फ़िल्मी दुनिया के अभिनेता हैं और उनकी बहन सबा अली खान ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.