Move to Jagran APP

मास्क नहीं पहनने वालों पर करें जुर्माना, उस पैसे से मास्क बनवाकर जरूरतमंद को दें : सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता को बचाव के प्रति जागरूक करते रहे। मास्क नहीं पहनने वालों पर लगाए जा रहे जुर्माने से प्राप्त राशि से मास्क बनवाएं और जरूरतमंद लोगों में बंटवाते रहें।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 09:52 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 09:52 PM (IST)
मास्क नहीं पहनने वालों पर करें जुर्माना, उस पैसे से मास्क बनवाकर जरूरतमंद को दें : सीएम
मास्क नहीं पहनने वालों पर करें जुर्माना, उस पैसे से मास्क बनवाकर जरूरतमंद को दें : सीएम

गुरुग्राम [सत्‍येंद्र सिंह]। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कोविड-19 संक्रमण को लेकर हमें सजग रहना है। सभी अधिकारी सेवाभाव से काम करें। जनता को बचाव के प्रति जागरूक करते रहे। आम जनता में फेस मास्क वितरण पर जोर दिया। मास्क नहीं पहनने वालों पर लगाए जा रहे जुर्माने से प्राप्त राशि से मास्क बनवाएं और जरूरतमंद लोगों में बंटवाते रहें।

loksabha election banner

खाली बिल्‍डिंगों का होगा सर्वे

मुख्यमंत्री ने जिला में खाली बिल्डिंगों का सर्वे करवाने के भी आदेश दिए ताकि जरूरत पड़ने पर उनका प्रयोग काेरोना मरीजों के आइसोलेशन के लिए किया जा सके। मुख्यमंत्री सोमवार की शाम गुरुग्राम पहुंचे थे। उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ करीब दो घंटे तक बैठक की।

उपायुक्‍त अमित खत्री ने दी सारी जानकारी

उपायुक्त अमित खत्री कोविड-19 के लिए किए गए इंतजाम के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तार से बताया। जिसे सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा प्राइवेट लैब में सैंपल टेस्टिंग को मॉनीटर करने तथा उनकी टेस्टिंग रिपोर्ट को समय पर अपलोड कराया जाए। मरीज की आइडी भी ली जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आकस्मिक तौर पर प्राइवेट लैब की टेस्टिंग रिपोर्ट को भी चेक करते रहें। जो भी व्यक्ति टेस्ट करवाए उसका नाम और पता सही दर्ज किया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि चाहे कोई किसी भी प्रदेश का व्यक्ति हो, वह गुरुग्राम में कोविड के लिए अपना सैंपल देकर टेस्ट करवा सकता है,केवल अपना पता सही बताए। इस पर मुख्यमंत्री को बताया गया कि कोविड को लेकर एक यूनिफाइड पोर्टल बनाया जा रहा है जिस पर पूरे प्रदेश के अस्पतालों में उपलब्ध बेड तथा सुविधाओं सहित पूरा विवरण आॅनलाइन उपलब्ध होगा। व्यक्ति उस डेटा को देखकर कही भी इलाज के लिए जा सकता है। 

इस अवसर पर गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीएस कुंडू, पुलिस आयुक्त

मोहम्मद अकिल, मंडलायुक्त अशोक सांगवान, उपायुक्त अमित खत्री, निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह, एचएसवीपी प्रशासक जितेन्द्र यादव, जीएमसीबीएल की सीईओ सोनल गोयल, अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार, डीसीपी निकिता, एसीपी उषा, सिविल सर्जन डॉ. विरेंद्र यादव, हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जवाहर यादव भी उपस्थित थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.