Move to Jagran APP

पढ़िये- राव इंद्रजीत सिंह की मिसाल देकर नितिन गडकरी ने सुनाया कौन सा रोचक किस्सा, टूटा ससुर का घर

नितिन गडकरी ने बताया कि वे महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे तो उनके ससुर की जमीन सड़क निर्माण के बीच में आ रही थी लेकिन उन्होंने उसकी परवाह ना करते हुए उस पर भी बुलडोजर चलवा दिया था। राव इंद्रजीत ने भी ऐसा ही काम किया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 01:50 PM (IST)
पढ़िये- राव इंद्रजीत सिंह की मिसाल देकर नितिन गडकरी ने सुनाया कौन सा रोचक किस्सा, टूटा ससुर का घर
पढ़िये- राव इंद्रजीत सिंह की मिसाल देकर नितिन गडकरी ने सुनाया कौन सा रोचक किस्सा, टूटा ससुर का घर

नई दिल्ली/गुरुग्राम [आदित्य राज]। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने नेशनल हाईवे की सड़कों को बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। उन्होंने राव इंद्रजीत सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि नेशनल हाईवे द्वारा की जा रही सड़क निर्माण में केंद्रीय राज्य मंत्री की जहां पर भी जमीन आई उन्होंने बेरोकटोक नेशनल हाईवे को जमीन सड़क बनाने के लिए दे दी और नेशनल हाईवे के अधिकारियों को कहा कि वे नि: संकोच सड़क का निर्माण करें। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहां की नेताओं को ऐसा करना चाहिए ऐसे लोग ही देश में काम कर सकते हैं।

prime article banner

नितिन गडकरी ने कहा कि राव इंद्रजीत ने इस मामले में एक मिसाल पेश की है। इसकी चर्चा करते हुए नितिन गडकरी ने बताया कि वे महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे तो उनके ससुर की जमीन सड़क निर्माण के बीच में आ रही थी लेकिन उन्होंने उसकी परवाह ना करते हुए उस पर भी बुलडोजर चलवा दिया था। राव इंद्रजीत ने भी ऐसा ही काम किया है।

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि राव इंद्रजीत सिंह ने दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे में आ रही बाधाओं को लेकर अनेकों बार उनके सामने मांगी थी। उनकी मांग पर मानेसर एलिवेटेड फ्लाईओवर, बिलासपुर चौक फ्लाईओवर , बावल चौक फ्लाईओवर , मसानी बैराज पर 2 लाइन अतिरिक्त निर्माण सहित धारूहेड़ा बाईपास जैसी महत्वपूर्ण योजना को मंजूरी दी गई है। इन सभी योजनाओं के लिए टेंडर की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

द्वारका एक्सप्रेसवे पर इलेक्ट्रिक यातायात शुरू करने की भी है योजना

केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने बताया कि दिल्ली गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रेसवे पर तीन लेयर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है वही 2022 तक उसको पूरी करने की योजना है। उन्होंने बताया कि मेरे संसदीय क्षेत्र नागपुर की तरह द्वारका एक्सप्रेसवे पर भी इलेक्ट्रिक यातायात शुरू करने की योजना है जिसमें पोड टैक्सी व अन्य यातायात साधन शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.