Move to Jagran APP

Gurugram, Nuh, Faridabad Coronavirus News Update: नूंह में कोरोना का एक और मामला, 58 पहुंची कुल संक्रमितों की संख्या

Gurugram Nuh Faridabad Coronavirus News Update दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने दिल्ली से लगती सीमाओं पर सख्ती बढ़ाने को कहा है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 08:54 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 12:39 PM (IST)
Gurugram, Nuh, Faridabad Coronavirus News Update: नूंह में कोरोना का एक और मामला, 58 पहुंची कुल संक्रमितों की संख्या
Gurugram, Nuh, Faridabad Coronavirus News Update: नूंह में कोरोना का एक और मामला, 58 पहुंची कुल संक्रमितों की संख्या

गुरुग्राम, ऑनलाइन डेस्क। Gurugram, Nuh, Faridabad Coronavirus News Update: हरियाणा में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 308 तक पहुंच गया है। कल तक यहां संक्रमितों की संख्या 307 थी इसका मतलब यहां अब तक एक ही केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा राज्य में कोरोना के कारण 5 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है इसके अलावा 224 लोग अब तक इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। इन आंकड़ों को देखकर कह सकते हैं कि अब राज्य में ठीक होने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है जो बहुत अच्छी खबर है। वहीं देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकडा 29 हजार से ऊपर पहुंच गयाा है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के 29974 मामले सामने आ गए हैं। इसमें से 22,010 लोगों का इलाज जारी है और 7026 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं 937 लोगों की मौत हो गई है। मंत्रालय के अनुसार 23.3 फीसद रिकवरी रेट है। पिछले 28 दिनों से 17 जिलों में एक भी केस सामने नहीं आया है। महराष्ट्र अभी भी सबसे प्रभावित राज्य है। यहां 8500 से ज्यादा केस सामने आ गए हैं। इसके बाद गुजरात और दिल्ली का नंबर आता है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। यहां मरीजों की संख्या 8500 से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा गुजरात में 3500 से अधिक और दिल्ली में 3100 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। मध्य प्रदेश और राजस्थान में 2000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश में लगभग 2000 मामले सामने आ गए हैं।

Gurugram, Nuh, Faridabad Coronavirus News Update:

  • नूंह के नगीना ब्लाक के गांव सुखपुरी में एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिला है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 पर पहुंच गई है।
  • जिलाधीश और जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने भारतीय दंड प्रक्रिया 1973 की धारा 144 के तहत प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए बुधवार दोपहर 12 बजे तक ही डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, कॉलेज, बैंक कर्मियों को पहचान पत्र दिखाकर फरीदाबाद में प्रवेश करने की छूट प्रदान की है।
  • दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने दिल्ली से लगती सीमाओं पर सख्ती बढ़ाने को कहा है। इसलिए पुलिस किसी को भी आने व जाने नहीं दे रही है।
  • गृहमंत्री अनिल विज का बॉर्डर पर सख्ती करने का आदेश ऐसे लोगों के लिए परेशानी बन गया है जो दिल्ली में जॉब करते हैं। इन लोगों को पुलिस बॉर्डर पर ही रोक रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.