Move to Jagran APP

Gurugram, Faridabad, Nuh Coronavirus News Update : फरीदाबाद में कोरोना के 201 नए मामले दर्ज

Gurugram Faridabad Nuh Coronavirus News Update फरीदाबाद में संक्रमितों की कुल संख्या 2795 हो गई है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 09:49 AM (IST)
Gurugram, Faridabad, Nuh Coronavirus News Update : फरीदाबाद में कोरोना के 201 नए मामले दर्ज
Gurugram, Faridabad, Nuh Coronavirus News Update : फरीदाबाद में कोरोना के 201 नए मामले दर्ज

गुरुग्राम, ऑनलाइन डेस्क। Gurugram, Faridabad, Nuh Coronavirus News Update: हरियाणा में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट लगातार सुधरता जा रहा है। राज्‍य में कोरोना के 427 और मरीज ठीक होकर अस्‍पतालों से डिस्‍चार्ज किए गए हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 57.66 फीसद पहुंच गया है। हालांकि 490 नए मरीज भी मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 12 हजार को पार कर गया है। वहीं 10 लोगों की मृत्यु भी हुई और 67 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल राज्य में 4,897 मरीज अस्पतालों में हैं, जबकि 6,925 मरीज ठीक होकर घर लौटे चुके हैं वहीं 188 मरीजों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

Gurugram, Faridabad, Nuh Coronavirus News Update:

  • फरीदाबाद में बुधवार को 78 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब भी रहे। जिस कोरोना संक्रमित के मरने की पुष्टि की गई है, वह सेक्टर 19 निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति हैं। बताया जा रहा है कि वह कोरोना के साथ दूसरी गंभीर बीमारियों से भी ग्रस्त था।
  • बुधवार को फरीदाबाद में कोरोना के 201 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 2,795 हो गई है। वहीं एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत भी हुई है। 
  • फरीदाबाद के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने सिर्फ तीन दिन में प्लाज्मा थेरेपी से एक  45 वर्षीय कोरोना के मरीज को ठीक कर दिया और उसे छुट्टी भी दे दी गई है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4 लाख 73 हजार हो गई है। इसमें से 1.86 लाख एक्टिव केस हैं, जबकि 2.71 लाख लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। भारत कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में अभी तक 9,440,535 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है जबकि 482,923 लोगों की मृत्यु इस वायरस के कारण हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.