Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: बुने हुए ऊनी कपड़ों से संवर रहा है फैशन बाजार

फैशन डिजाइनर राखी कपूर का कहना है कि इन दिनों लोगों को आरामदायक कपड़ों की दरकार है। ऐसे में वे पुराने और बेहद आरामदायक कपड़े पहन रहे हैं। ठंड आई तो लोगों ने इसी तरह के कपड़ों की मांग की। इसमें ऊनी सबसे ज्यादा डिमांड में है।

By Edited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 05:13 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 12:10 PM (IST)
लाइफस्टाइल: बुने हुए ऊनी कपड़ों से संवर रहा है फैशन बाजार
ऊनी कपड़ों की मांग बढ़ी है। लोग कैजुअल डेनिम्स आदि के प्रति उत्साह कम दिखा रहे हैं

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। कोरोना काल में वर्क फ्राम होम से फैशन बाजार बेनूर हो गया था, लेकिन मौसम के बदलाव ने एक बार फिर से फैशन डिजाइनर्स को फैशन के नए लक्ष्य दे दिए हैं। हालांकि इस समय का फैशन भी वर्क फ्राम होम कल्चर से ही प्रभावित है लेकिन डिजाइनर अब घर के परिधानों को ¨वटरवियर फैशन का टच दे रहे हैं। इसी क्रम में हाथ से बुने ऊनी स्वेटर्स के दिन फिर से बहुरने लगे हैं। यह स्वेटर इन दिनों लोगों को इतने पसंद आ रहे हैं कि डिजाइनर्स और फैशन स्टोर्स ने इनपर काम करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

कार्डिगन बने श्रग, पुलोवर हुई टाप फैशन डिजाइनर नीना सिंह के मुताबिक लोगों को हाथ और मशीन से बुने हुए ऊनी स्वेटर इस कदर पसंद आ रहे हैं कि लोगों ने इसे पार्टीवियर तक में शामिल कर लिया है। लंबे ठहराव के बाद एक फिर से लोगों ने घरों से निकलना शुरू किया तो इस फैशन के नए रंग बिखरने लगे हैं। नीना के मुताबिक युवतियां मां और दादी के पुराने कार्डिगन को श्रग के रूप में उपयोग में ला रही हैं तो पुलोवर को टाप की तरह पहन रही हैं।

इतना ही नहीं, पहले चलने वाले शार्ट ऊनी ब्लाउज को क्राप टाप के रूप में भी उपयोग में लाया जा रहा है। पुराना अपनाया तो बना ट्रेंड फैशन डिजाइनर आसिमा अरोड़ा का कहना है कि घर पर रहते हुए लोगों ने जब पुराने जमाने के परिधान निकाले तो वही फैशन बन गए। ऐसे में अन्य क्लाइंट इस तरह के स्वेटर, श्रग और क्राप टाप की मांग कर रहे हैं। इस कारण फिलहाल डेनिम और लेदर जैकेट की चमक भी फीकी पड़ गई है। बड़े फैशन स्टोर ऊनी कपड़ों से गुलजार हो रहे हैं।

फैशन डिजाइनर राखी कपूर का कहना है कि इन दिनों लोगों को आरामदायक कपड़ों की दरकार है। ऐसे में वे पुराने और बेहद आरामदायक कपड़े पहन रहे हैं। ठंड आई तो लोगों ने इसी तरह के कपड़ों की मांग की। इसमें ऊनी सबसे ज्यादा डिमांड में है। ऐसे में साधारण से लेकर पार्टीवियर कपड़े और शाल भी फर आदि के साथ बनाई जा रही हैं।

फैशन डिजाइनर शिवानी का कहना है कि ऊनी कपड़ों की मांग बढ़ी है। लोग कैजुअल डेनिम्स आदि के प्रति उत्साह कम दिखा रहे हैं और आरामदायक व मुलायम ऊनी कपड़ों की मांग कर रहे हैं। इसके लिए टाप से लेकर कुर्ते और पार्टीवियर ऊनी परिधान डिजाइन किए जा रहे हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.