Move to Jagran APP

Weeding Season Fashion: शादी के सीजन की तैयारियां शुरू, वेस्टर्न गाउन की रहेगी धूम

फैशन डिजाइनर सिल्की नंदा का कहना है कि इस बार शादियां गर्मी में नहीं हुई ऐसे में पहला साया ठंड के मौसम पड़ रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 04:28 PM (IST)
Weeding Season Fashion: शादी के सीजन की तैयारियां शुरू, वेस्टर्न गाउन की रहेगी धूम
Weeding Season Fashion: शादी के सीजन की तैयारियां शुरू, वेस्टर्न गाउन की रहेगी धूम

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। यदि आपको शादियों के सीजन का बेसब्री से इंतजार है, तो आपको बता दें कि बाजार में इस सीजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। खासतौर पर फैशन इंडस्ट्री में आने वाले वेडिंग सीजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। तो क्या रहेगा इस वेडिंग सीजन का फैशन।

loksabha election banner

अगर आप होने वाली दुल्हन है तो आपको इस बार लहंगा नहीं बल्कि वेस्टर्न गाउन की वैराइटीज देखने को मिलेंगी। इसका कारण यह है कि इस बार ब्राइडल परिधान में गाउन को खास जगह दी जा रही है।

मौसम के अनुसार विकल्प

फैशन डिजाइनर सिल्की नंदा का कहना है कि इस बार शादियां गर्मी में नहीं हुई ऐसे में पहला साया ठंड के मौसम पड़ रहा है। इस मौसम को ध्यान में रखते हुए विशेष तरह के परिधान बनाए जा रहे हैं, जिसमें फर गाउन बेहतरीन विकल्प के तौर पर सामने आ रहे हैं।

गाउन भी हुए ब्राइडल

फैशन डिजाइनर राखी कपूर का कहना है कि इस समय वेडिंग परिधानों पर काम किया जा रहा है। ऐसे में इस बार गाउन को महत्व दिया जा रहा है। हमेशा गाउन ब्राइडल लहंगे की जगह नहीं लेते, लेकिन इस बार लोगों की मांग के अनुसार विभिन्न प्रकार के गाउन बनाए जा रहे हैं।

(फोटो क्रेडिट- ऋतु अग्रवाल, फैशन डिजानयर)

फ्यूजन पर भी होगा काम

फैशन डिजाइनर रितु का कहना है कि इस बार फ्यूजन भी अलग प्रकार का होगा। फ्यूजन में लहंगे और गाउन का मिलाकर बेहतरीन इंडोवेस्टर्न ब्राइडल परिधान तैयार किया जा रहा है। इसमें लहंगे की जगह फर व घेरदार स्कर्ट और दुपट्टे की जगह अटैच फैब्रिक दुपट्टा दिया जा रहा है।

मेटालिक सिल्वर, गोल्ड और पिंक

फैशन डिजाइन रितु अग्रावाल का कहना है कि इस बार भी मेटालिक और पेस्टल रंगों की धूम रहेगी। सिल्वर, गोल्डन और रोजगोल्ड से लेकर पिंक के शेड्स फैशन में रहेंगे। इस बार के ब्राइडल फैशन में सगाई और संगीत से लेकर शादी तक के परिधानों में गाउन और मेटालिक रंग दखने को मिलेंगे।

ऐसा होगा फ्यूजन का रंग

इस बार फ्यूजन का रंग बहुत ही खूबसूरत होगा। फैशन डिजाइनर सिल्की नंदा का कहना है कि इस बार कलात्मक और खूबसूरत अंदाज में फ्यूजन का बेहतरीन लुक दिया जा रहा है। इसमें हैवी कशीदे वाले घेरदार लहंगे के साथ स्टडेड और एंब्रॉइडेड ब्लाउज, लॉन्ग घेरे वाली स्कर्ट के साथ बोट, ज्वेल नेक और राउंड नेक के लॉन्ग स्लीव ब्लाउज चल रहे हैं। लोग ऑफशोल्डर ब्राइडल ब्लाउज की भी मांग कर रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.