गुरुग्राम [आदित्य राज]। एक होटल में युवक को बुलाकर उसके साथ धोखाधड़ी करने वाली महिला को उसके साथी के साथ पालम विहार थाना पुलिस ने बुधवार सुबह सेक्टर-10ए इलाके से गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान नई दिल्ली के उत्तम नगर निवासी दिपाली दास (39) एवं अश्वनी शर्मा (40) के रूप में की गई। महिला युवक को दुष्कर्म के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी भी दे रही थी।

इसी साल 9 जुलाई को एक निजी कंपनी में काम करने वाले युवक ने पालम विहार थाने में शिकायत दी थी कि सोशल साइट पर उसकी दोस्ती एक महिला से हो गई थी। इसके बाद एक अप्रैल को महिला ने उसे मिलने के लिए बुलाया। एमजी रोड पर उससे मुलाकात हुई। फिर उसी दिन वह उसे अपने साथ एक होटल में ले गई। रात लगभग साढ़े आठ बजे दोनों ने खाना खाने के साथ ही थोड़ा ड्रिंक भी लिया। ड्रिंक लेते ही उसे इतना नशा चढ़ा कि सो गया। अगले दिन सुबह 9 बजे नींद खुली तो देखा कि महिला उसका मोबाइल एवं पर्स लेकर गायब हो चुकी थी।

बैंक से पता चला कि उसके खाते से एक लाख 36 हजार 429 रुपये निकाले जा चुके हैं। पर्स में 1500 रुपये, पहचान, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस सहित कई जरूरी कागजात थे। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पालम विहार थाना पुलिस आरोपित महिला की तलाश कर रही थी। जांच करने पर शिकायतकर्ता के खाते से कितनी बार में कैसे-कैसे पैसे निकाले गए, यह जानकारी हासिल की गई।

बुधवार सुबह सूचना मिली कि आरोपित महिला सेक्टर-10ए इलाके में अपने साथी के साथ घूम रही है। इसके बाद टीम पहुंची व दोनों को काबू कर लिया। महिला ने स्वीकार किया कि पूरी योजना के तहत उसने दोस्ती की। उसे होटल में बुलाया और शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर वारदात को अंजाम दिया।

नशे की हालत में युवक से फोन का पासवर्ड, फोन-पे, मोबिक्विक, पेटीएम के पासवर्ड पूछ लिए। बाद में सभी के माध्यम से कुल एक लाख 36 हजार 429 रुपये अपने व साथी अश्वनी शर्मा के खाते में ट्रांसफर किए। पूछताछ के मुताबिक महिला ने इसी प्रकार की वारदात दिल्ली में भी की थी। आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था। तीन महीने जेल में रही थी। आरोपित महिला के पति व आरोपित युवक की पत्नी की मृत्यु हो चुकी है। दोनों धोखाधड़ी व चोरी की वारदात करते हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप