गुरुग्राम (अनिल भारद्वाज)। KBC: रियो पैरा ओलंपिक में शॉटपुट में रजत पदक जीत कर राष्ट्र का गौरव बढ़ाने वाली दीपा मलिक 11 अक्टूबर को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से रू-ब-रू होंगी। वह उनके सामने केबीसी की हॉट सीट पर बैठकर उनके सवालों का जवाब देंगी। पद्मश्री व खेल रत्न अवार्ड से नवाजी जा चुकी दीपा का चयन केबीसी में उनकी खेल उपलब्धियों के कारण किया गया है। उन्होंने बताया कि जब उनके पास केबीसी से फोन आया तो उन्होंने यह ऑफर तुरंत स्वीकार कर लिया।

राशि जीतने के बाद करेंगी खिलाड़ियों की मदद

उनका कहना है कि अगर वह केबीसी में धनराशि जीतती हैं तो वह इसका इस्तेमाल दिव्यांग खिलाड़ियों के हित व प्रोत्साहन में करेंगी। अमिताभ बच्चन के सामने केबीसी हॉट सीट पर दीपा के साथ पैरा विश्व चैंपियनशिप में पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी भी मौजूद रहेंगी। दीपा ने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि वह अमिताभ जैसी बड़ी शख्सियत से उनके जन्मदिन के मौके पर मिलेंगी।

11 अक्‍टूबर को है अमिताभ का जन्‍मदिन

बता दें कि 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। आज दीपा सिर्फ दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए ही नहीं हर महिला के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने शारीरिक तौर से दिव्यांग होने के बाद भी देश के मान-सम्मान को बढ़ाने का जो काम किया है, वह यादगार रहेगा।

अपनी कमियों को कमजोरी नहीं मजबूती बनाएं

दीपा ने कहा कि महिलाओं के लिए उनका संदेश है कि वह अपनी कमियों को कमजोरी नहीं, मजबूती बनाएं। जिस समय वह केबीसी की हॉट सीट पर बैठेंगी, उस समय रियो पैरा ओलंपिक में उनके द्वारा जीते पदक को पहनकर बैठेंगी। इस मौके पर उनकी मां वीणा नागपाल, बेटी अंबिका मलिक व देविका मलिक भी मौजूद रहेंगी। देविका ने बताया कि सबसे बड़ी बात यह है कि जिस दिन मेरी मां हॉट सीट पर होंगी, उसी दिन इंटरनेशनल ग‌र्ल्स चाइल्ड डे भी है।

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस