गुरुग्राम  [प्रियंका दुबे मेहता]। गुरुग्राम जिले के नौ कॉलेजों में स्नातक कोर्सों में दाखिला लेना चाहते हैं तो अभी भई आवेदन के लिए वक्त है। दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 सितंबर यानी कि आज रात बारह बजे तक कर सकते हैं। स्नातक कोर्सों की पहली कटऑफ लिस्ट 26 सितंबर को जारी की जाएगी। लिस्ट में शामिल विद्यार्थी 26 सितंबर को ही दाखिला फीस जमा करा सकेंगे। फीस भरने की प्रक्रिया और माध्यम को लेकर उच्चतर शिक्षा विभाग से किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

पिछले सत्र तक फीस भरने के लिए ऑनलाइन चालान बनाए जाते थे और फिर विभिन्न बैंकों के जरिए विद्यार्थी फीस भरते थे। इसके लिए नेट बैंकिंग, पेटीएम, मोबिक्विक का विकल्प भी होता था। इस बार फीस जमा किस माध्यम से और कौन से बैंक में होगी इसको लेकर विभाग द्वारा कोई निर्देश जारी नहीं हुए हैं।

पहली कटऑफ 26 सितंबर को होगी जारी

राजकीय महिला महाविद्यालय की दाखिले की नोडल अधिकारी ज्ञान देवी ने बताया कि अभी तक ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाने की सूचना ही आई है। फीस प्रक्रिया को लेकर कोई लिखित सूचना नहीं मिली है। फीस जमा करवाने को लेकर निर्देश मिलते ही विद्यार्थियों को सूचित कर दिया जाएगा। पहली कटऑफ 26 सितंबर को जारी की जाएगी। इसमें शामिल विद्यार्थी 29 सितंबर तक फीस जमा करा सकेंगे। दूसरी कटऑफ 30 सितंबर को जारी की जाएगी।

इन कॉलेजों में होंगे दाखिले

सेक्टर 14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में 2540, द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में 2720, सेक्टर नौ स्थित राजकीय महाविद्यालय में 1110, सिधरावली राजकीय महाविद्यालय में 560, जाटौली राजकीय महाविद्यालय में 560, मानेसर कॉलेज में 420, रिठौज राजकीय महाविद्यालय में 240, फरुखनगर स्थित राजकीय महाविद्यालय में 240 और सेक्टर 52 स्थित राजकीय महाविद्यालय में 240 सीटों पर दाखिले होंगे।

बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए महाविद्यालय में दाखिले के लिए छात्र ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस