Move to Jagran APP

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हनीट्रैप गैंग में शामिल युवती गिरफ्तार, किया अहम खुलासा

युवती आपत्तिजनक फोटो को आधार बनाकर झूठे आपराधिक मामले में फंसाने की धमकी भी दे रही थी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 01:13 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 06:13 PM (IST)
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हनीट्रैप गैंग में शामिल युवती गिरफ्तार, किया अहम खुलासा
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हनीट्रैप गैंग में शामिल युवती गिरफ्तार, किया अहम खुलासा

गुरुग्राम, जेएनएन। पुलिस प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद देश की राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर में भी हनीट्रैप के मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। ताजा मामले में दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम जिले में हनी ट्रैप में फंसाकर एक युवती द्वारा एक युवक से 40 लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया है।

loksabha election banner

 शिकायत सामने आते ही सदर थाना पुलिस ने जाल बिछाया। शुक्रवार शाम युवक को एक लाख रुपये देकर सेक्टर-17 इलाके में महिला के पास भेजा। पैसे पकड़ते ही महिला को काबू कर लिया गया। पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। महिला आपत्तिजनक फोटो को आधार बनाकर झूठे आपराधिक मामले में फंसाने की धमकी भी दे रही थी। उससे एक लाख रुपये के साथ ही एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया।

शुक्रवार सुबह सदर थाना पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक युवक की सेक्टर-39 में वर्कशॉप है। उसके सामने ही एक पीजी है जिसमें महिला रहती है। दो महीने पहले महिला से उसकी दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोनों में शारीरिक संबंध स्थापित हो गए। इसके बाद महिला कहने लगी कि शारीरिक संबंध स्थापित होने के फोटो उसके पास हैं। इसके आधार पर वह उसे झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसा देगी। यदि इससे बचना है तो 40 लाख रुपये दे दो।

शिकायत के अनुसार युवक ने कहा कि उसके पास इतने पैसे नहीं हैं। इस पर महिला ने कहा कि 40 लाख नहीं है तो फिलहाल 10 लाख दे दो, बाकी 30 लाख बाद में दे देना। झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए वह बार-बार पैसे की मांग करने लगी। परेशान होकर उसने पुलिस में शिकायत दी। टीम गठित कर आरोपित महिला को दबोचा

शिकायत सामने आते ही सहायक पुलिस आयुक्त (सदर) अमन यादव के निर्देश पर सदर थाना प्रभारी बसंत कुमार ने एक टीम का गठन किया। युवक ने महिला से पैसे देने की बात की। सेक्टर-17 इलाके में मिलने का समय तय हुआ। इसके बाद युवक को एक लाख रुपये देकर महिला के पास भेजा गया। जैसे ही युवक ने पैसे दिए, वैसे ही पहले से ही सक्रिय पुलिस टीम ने आरोपित को रंगे हाथों दबोच लिया।

24 वर्षीय आरोपित महिला मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली है। उसकी ससुराल फरुखाबाद में है। वह पिछले चार-पांच साल से पति से अलग रह रही है। पहले एक एक निजी कंपनी में काम करती थी लेकिन फिलहाल कुछ नहीं कर रही है। पूछताछ में उसने आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बनाकर व बाद में संबंध को आधार बनाकर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने का आरोप स्वीकार किया है। उसने 40 लाख रुपये मांगने की बात भी स्वीकार कर ली है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) चंद्रमोहन ने सदर थाना पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की तारीफ करते हुए कहा कि शिकायत मिलने के बाद जैसे ही निर्देश दिया गया, टीम ने बेहतर प्रयास किया। इस वजह से शिकायत मिलने के कुछ ही घंटे बाद सफलता मिल गई।

जानिये क्या है हनीट्रैप का खेल

ज्यादातर मामलों में 'हनी ट्रैप' से जुड़ी महिला पहले उस शख्स से दोस्ती करती है फिर दोस्ती की आड़ में शिकार बनाती हैं और बाद में उन्हें ब्लैकमेल तक करती हैं। सेना से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ भी ऐसा ही होता है।

बता दें कि 'हनी ट्रैप' के जरिये एक महिला जासूस को बाकायदा जिम्मेदारी दी जाती है कि वह संबंधित अधिकारी, नेता या ऊंचे पदों पर बैठे व्यक्ति को अपने हुस्न के जाल में फंसाकर जरूरी सूचनाएं जुटाए। इसके लिए उसे जासूस महिला को बड़ी रकम भी दी जाती है। जहां तक दिल्ली-एनसीआर की बात है कि यहां पर ज्यादातर मामलों में पुरुषों को फंसाने के बाद उनके मोटी रकम वसूली जाती है।

  • हनीट्रैप में फंसने पर घबराएं नहीं
  • सबसे पहले यह सोचें कि अपराध आपने नहीं, बल्कि उन युवतियां या उस गैंग ने किया है
  • सबसे पहले अपराध बोध त्यागें, सोचें आपने गलती की है गुनाह नहीं
  • अनजान महिला का फोन बार-बार आने पर उसे ब्लॉक भी कर सकते हैं, ज्यादा परेशानी हो तो पुलिस को फोन करें

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.