गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले के बाद साइबर सिटी पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। वैसे शुक्रवार से ही गुरुग्राम पुलिस हाईअलर्ट पर है। सभी मुख्य चौराहों, बाजारों, मंदिरों, मस्जिदों के नजदीक वर्दी व सादे लिबास में पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है। जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक कहीं से भी किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना सामने नहीं आई थी। सोशल साइट पर भड़काऊ संदेश नहीं वायरल हो इस पर भी पुलिस चौकन्ना नजर आई।

सुबह से ही सक्रिय थी पुलिस

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को देखते हुए शनिवार सुबह से ही पुलिस सक्रिय हो गई थी। सभी थानों के प्रभारियों से लेकर पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त अपने इलाके में समय-समय पर राउंड मारते रहे। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सामानों की बारीकी से जांच की गई।

मेट्रो स्‍टेशनों से लेकर मॉल तक पुलिस थी सक्रिय

मेट्रो स्टेशनों से लेकर सभी मॉल के आसपास भी पुलिस काफी सक्रिय दिखाई दी। सोहना चौक स्थित जामा मस्जिद से लेकर सभी मस्जिदों के नजदीक पूरी तरह शांति व सछ्वाव का माहौल दिखा। जामा मस्जिद के भी एक जगह विभिन्न समुदाय के लोग एकत्रित होकर यही बातचीत करते दिखे कि बहुत ही बेहतर फैसला आया है। इस फैसले से शांति व सदभाव का माहौल और बेहतर होगा। भाईचारे की भावना मजबूत होगी।

अगले दो-तीन दिन तक हाईअलर्ट मोड में रहेगी पुलिस

वैसे तो गुरुग्राम में हमेशा ही माहौल शांति का रहता है, लेकिन फिर भी कोई अराजक तत्व माहौल खराब न करे इसके लिए अगले दो से तीन दिन तक पुलिस हाईअलर्ट मोड में ही रहेगी। वर्दी व सादे लिबास में पुलिस सभी संवेदनशील इलाकों के ऊपर विशेष नजर रखेगी।

पुलिस का पक्ष

अयोध्या पर फैसला आने के पहले से ही पूरे जिले में पुलिस हाईअलर्ट मोड में है। जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। संदिग्धों के ऊपर नजर रखी जा रही है। क्राइम ब्रांच की सभी टीमें भी अलग-अलग इलाकों के ऊपर नजर रख रही हैं। सभी थानों की पुलिस अपने इलाकों के साथ ही आसपास भी नजर रख रही है।

शशांक कुमार सावन, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय), गुरुग्राम

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप