गुरुग्राम, जेएनएन। हनी ट्रैप में फंसा कर एक युवक से 25 लाख रुपये मांगने के आरोप में 3 युवतियों को सोमवार शाम को गुरुग्राम सेक्टर-29 थाना पुलिस ने लेजर वैली पार्क के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों युवतियों पर आरोप है कि ये एक युवक को दुष्कर्म के मुकदमे में फसाने की धमकी देकर पीड़ित से 25 लाख रुपये की मांग कर रही थीं।

ऐसे खुला राज

वहीं, मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले पीड़ित युवक ने जब पुलिस में इस बाबत शिकायत दी तो पुलिस ने तीनों युवतियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इसके बाद पुलिस के कहने पर पीड़ित/शिकायकर्ता ने आरोपित युवतियों को 5 लाख रुपये भी दिए। इस बीच पुलिस के शिकंजे में फंसी तीनों युवतियों को 5 लाख रुपयों की नगदी के साथ गिरफ्तार कर दिया गया।

पीड़ित युवक के मुताबिक, वह अपने काम के सिलसिले से गुरुग्राम आता-जाता रहता है। करीब 2 वर्ष पहले शहर के एक मॉल के पास इसकी मुलाकात एक युवती से हुई। आपस में दोस्ती होने के बाद इन दोनों के बीच फोन पर बातें होने लगीं। कुछ महीनों बाद युवती ने अपने बेटे के जन्मदिन पर उसे चकरपुर अपने घर बुलाया और रात को पार्टी खत्म होने के बाद युवती का पति कहीं चला गया। वहीं, युवती ने पीड़ित युवक को रात को अपने घर पर ही रुकने को कहा और वह रुक गया।

युवक की मानें युवती की सहमति से ही एक रात को दोनों के बीच शारारिक संबंध बने और अगले दिन यह अपने घर राजस्थान चला गया। इस दौरान उसे शक भी हुआ, लेकिन उसने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। आरोप है कि इसके बाद युवती ने उसे फोन करके ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया कि इसने उसके साथ जबरदस्ती गलत काम किया है।

युवती ने धमकी दी कि वह 25 लाख रुपये दे वरना वह पुलिस में जाकर दुष्कर्म का मामला दर्ज करा देगी। ऐसा नहीं करने की एवज में उससे 25 लाख रुपयों की मांग की गई। युवक का  कहना है कि बदनामी के डर से उसने कुछ पैसे युवती को दिए भी। आरोप है कि वह पैसे अपनी करीबी दोस्तों के जरिये मंगवाती थी। 

वहीं, पुलिस पूछताछ में आरोपित युवतियों ने उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित को दुष्कर्म के झूठे केस में फसाने की धमकियां देते हुए उक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित से 25 लाख रुपयों की मांग करना स्वीकार किया है। 

पिछले सप्ताह भी हनीट्रैप में एक युवती हुई थी गिरफ्तार

पिछले सप्ताह भी गुरुग्राम में ही हनी ट्रैप में फंसाकर एक युवक से 40 लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया था। शिकायत सामने आते ही सदर थाना पुलिस ने जाल बिछाया। इसके बाद शुक्रवार शाम युवक को एक लाख रुपये देकर सेक्टर-17 इलाके में महिला के पास भेजा। पैसे पकड़ते ही महिला को काबू कर लिया गया। पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। महिला आपत्तिजनक फोटो को आधार बनाकर झूठे आपराधिक मामले में फंसाने की धमकी भी दे रही थी। उससे एक लाख रुपये के साथ ही एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।

शुक्रवार सुबह सदर थाना पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, युवक की सेक्टर-39 में वर्कशॉप है। उसके सामने ही एक पीजी है जिसमें महिला रहती है। दो महीने पहले महिला से उसकी दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोनों में शारीरिक संबंध स्थापित हो गए। इसके बाद महिला कहने लगी कि शारीरिक संबंध स्थापित होने के फोटो उसके पास हैं। इसके आधार पर वह उसे झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसा देगी। यदि इससे बचना है तो 40 लाख रुपये दे दो।

शिकायत के अनुसार युवक ने कहा कि उसके पास इतने पैसे नहीं हैं। इस पर महिला ने कहा कि 40 लाख नहीं है तो फिलहाल 10 लाख दे दो, बाकी 30 लाख बाद में दे देना। झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए वह बार-बार पैसे की मांग करने लगी। परेशान होकर उसने पुलिस में शिकायत दी। टीम गठित कर आरोपित महिला को दबोचा

शिकायत सामने आते ही सहायक पुलिस आयुक्त (सदर) अमन यादव के निर्देश पर सदर थाना प्रभारी बसंत कुमार ने एक टीम का गठन किया। युवक ने महिला से पैसे देने की बात की। सेक्टर-17 इलाके में मिलने का समय तय हुआ। इसके बाद युवक को एक लाख रुपये देकर महिला के पास भेजा गया। जैसे ही युवक ने पैसे दिए, वैसे ही पहले से ही सक्रिय पुलिस टीम ने आरोपित को रंगे हाथों दबोच लिया।

24 वर्षीय आरोपित महिला मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली है। उसकी ससुराल फरुखाबाद में है। वह पिछले चार-पांच साल से पति से अलग रह रही है। पहले एक एक निजी कंपनी में काम करती थी लेकिन फिलहाल कुछ नहीं कर रही है। पूछताछ में उसने आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बनाकर व बाद में संबंध को आधार बनाकर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने का आरोप स्वीकार किया है। उसने 40 लाख रुपये मांगने की बात भी स्वीकार कर ली है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) चंद्रमोहन ने सदर थाना पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की तारीफ करते हुए कहा कि शिकायत मिलने के बाद जैसे ही निर्देश दिया गया, टीम ने बेहतर प्रयास किया। इस वजह से शिकायत मिलने के कुछ ही घंटे बाद सफलता मिल गई।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप