Move to Jagran APP

Gurugram: STF के हत्थे चढ़ा कासन हत्याकांड का आरोपित, हत्या के प्रयास का दर्ज है मामला; कई दिनों से था फरार

बहुचर्चित कासन हत्याकांड में संलिप्त एक अन्य आरोपित मनीष को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार को भिवानी से दबोच कर गुरुग्राम पुलिस के हवाले कर दिया। उसके ऊपर 35 हजार रुपये का इनाम घोषित था। (फोटो- जागरण)

By Aditya RajEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 24 Mar 2023 10:06 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 10:06 PM (IST)
Gurugram: STF के हत्थे चढ़ा कासन हत्याकांड का आरोपित, हत्या के प्रयास का दर्ज है मामला; कई दिनों से था फरार
हत्याकांड में संलिप्त एक आरोपित को एसटीएफ ने शुक्रवार को भिवानी से दबोच कर गुरुग्राम पुलिस के हवाले कर दिया।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। बहुचर्चित कासन हत्याकांड में संलिप्त एक अन्य आरोपित मनीष को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शुक्रवार को भिवानी से दबोच कर गुरुग्राम पुलिस के हवाले कर दिया। उसके ऊपर 35 हजार रुपये का इनाम घोषित था। हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था। भिवानी में भी उसके विरुद्ध हत्या के प्रयास का एक मामला दर्ज है।

loksabha election banner

अक्टूबर 2021 में तोशाम इलाके में लूट और हत्या का प्रयास किया था। वह मूल रूप से भिवानी जिले के ही गांव कैरू का रहने वाला है। उसे शनिवार दोपहर अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने का प्रयास गुरुग्राम पुलिस करेगी। कासन हत्याकांड मेें पहले तीन शूटर सहित 12 आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

वर्ष 2021 में दीपावली की रात हथियारबंद पांच-छह बदमाशों ने गांव कासन के पूर्व सरपंच स्व. गोपाल सिंह चौहान के बेटे बलराम सिंह चौहान, सोनू सिंह चौहान, रिश्तेदार राजेश सिंह, विकास सिंह और प्रवीण सिंह के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग की थी। एक गोली बलराम सिंह चौहान के बेटे यश के हाथ को छूती हुई निकल गई थी। इनमें से विकास सिंह, सोनू सिंह चौहान, प्रवीण सिंह और बलराम सिंह चौहान की मौत हो गई थी। हत्याकांड का मुख्य आरोपित गांव कासन का ही रहने वाला गैंगस्टर रिंकू सिंह है। उसके भाई मनोज की हत्या वर्ष 2007 में होली के दिन गोली मारकर कर दी गई थी।

इस मामले में बलराम सिंह चौहान और सोनू सिंह चौहान को उम्रकैद की सजा हो रखी थी। दोनों पैरोल पर बाहर आए हुए थे। रिंकू सिंह वर्षों से बदला लेने की फिराक में था। मौका मिलते ही उसने दीपावली की रात अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। रिंकू सिंह आज तक पकड़ से बाहर है। एसटीएफ के हत्थे चढ़ा मनीष गैंगस्टर रिंकू सिंह का खास आदमी बताया जाता है। सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल का कहना है कि आरोपित मनीष को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इससे हत्याकांड के अन्य आरोपितों की पहचान हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.