Move to Jagran APP

Gurugram: त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में डा. सुरेंद्र जैन बोले- अब हिंदू कहीं भी खतरे में नहीं

Gurugram विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र था हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा। अब कहीं भी हिंदू खतरे में नहीं है। देश तेजी से हिंदुत्व की ओर बढ़ रहा है।

By Aditya RajEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 06:26 PM (IST)
Gurugram: त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में डा. सुरेंद्र जैन बोले- अब हिंदू कहीं भी खतरे में नहीं
Gurugram: त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में डा. सुरेंद्र जैन बोले- अब हिंदू कहीं भी खतरे में नहीं : जागरण

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र था, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा। आज देश के सिंहासन पर शक्तिशाली हिंदू राजा बैठा है। पूरी दुनिया आज भारतीय नेतृत्व का लोहा मान रही है। अब कहीं भी हिंदू खतरे में नहीं है। देश तेजी से हिंदुत्व की ओर बढ़ रहा है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की जीत इसका सबसे बड़ा प्रमाण है। तमाम विरोध के बाद भी उन्होंने जीत का परचम लहराया है। योगी आदित्यनाथ हिंदू स्वाभिमान, हिंदू क्षमता, हिंदू आत्मविश्वास के प्रतीक हैं। गुरुद्वारा रोड स्थित श्री एसएन सिद्धेश्वर मंदिर के परिसर में विश्व हिंदू परिषद (विहिप), बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी और मातृ शक्ति द्वारा संयुक्त रूप से रविवार को आयोजित त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में सम्मिलित हुए।

डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि जेहादी मानसिकता के विरुद्ध मजबूती के साथ मुकाबला करना होगा। कहीं भी सड़कों पर नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस दिशा में गुरुग्राम के लोगों ने पूरे देश को रास्ता दिखाया है। गुरुग्राम में हाईवे के ऊपर नमाज पढ़ी जाती थी। क्या यह उचित था। हर स्तर पर गुरुग्राम के लोगों ने विरोध जताया।

डा. सुरेंद्र जैन ने कहा कि जहां भी हिंदुओं की संख्या कम है, वहां की संस्कृति पूरी तरह बदल चुकी है। मेवात इलाके के 100 गांव हिंदू विहीन हो चुके हैं। मेवात के कुछ इलाकों को देखकर ऐसा लगता है जैसे यह देश का हिस्सा ही नहीं। अब यह नहीं चलेगा। जहां भी गलत होगा कानून के दायरे में रहकर बजरंगी जवाब देंगे। किसी भी कीमत पर गलत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी और मातृ शक्ति से जुड़े कार्यकर्ताओं से कहा कि गुरुग्राम में कम से कम 10 स्थानों पर 1000 से अधिक संख्या की महाआरती का आयोजन करें। 20 स्थानों पर जूडो कराटे की सुविधा उपलब्ध कराएं ताकि युवा शक्ति को सबल बनाया जा सके। प्रत्येक युवा का दायित्व है अपने देश की, अपने धर्म की, अपने हिंदू समाज की रक्षा करना। चाहे उसके लिए कोई भी मर्यादा कानून के दायरे में रहकर तोड़ना ही क्यों न पड़े कानून हमें अपनी रक्षा के लिए शस्त्रों के उपयोग की आजादी देता है।

कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने विहिप के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन, प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार, प्रांत संगठन प्रेमशंकर से त्रिशूल दीक्षा ली। मंच संचालन विहिप के जिला मंत्री यशवंत शेखावत ने किया। कार्यक्रम में विहिप के प्रांत सह संपर्क प्रमुख डा. ब्रिजेश कुंतल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर संघचालक जगदीश ग्रोवर, विहिप के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र तंवर, बजरंग दल के विभाग संयोजक अभिषेक गौड़, महावीर भारद्वाज, सुशील सौदा, बीएन लाल, संजय सिंह, प्रवीण हिंदुस्तानी, प्रवीण कुमार, अमित हिंदू, गगनदीप चौहान, सतबीर यादव, अनुराग कुलश्रेष्ठ, प्रवीण तंवर, संत कुमार आदि शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.