Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: ग्लॉसी स्किन को विंटर ब्यूटी ट्रेंड के रूप में मिली है सराहना

मैट मेकओवर ने एक बार फिर से बैकसीट ले ली है और ठंड के इस मौसम में लोग ग्लॉसी स्किन पाने की दीवानगी दिखा रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 04:29 PM (IST)
लाइफस्टाइल: ग्लॉसी स्किन को विंटर ब्यूटी ट्रेंड के रूप में मिली है सराहना
लाइफस्टाइल: ग्लॉसी स्किन को विंटर ब्यूटी ट्रेंड के रूप में मिली है सराहना

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। मैट मेकओवर ने एक बार फिर से बैकसीट ले ली है और ठंड के इस मौसम में लोग ग्लॉसी स्किन पाने की दीवानगी दिखा रहे हैं। मेकअप से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट्स में भी इस तरह की स्किन की मांग बढ़ गई है। इसके लिए लोग विभिन्न प्रकार के उत्पाद, मेकओवर व उपचार ले रहे हैं।

loksabha election banner

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्लॉसी स्किन पार्टियों से लेकर शादियों तक में चलन में रहेगा। इसमें लोगों को शीशे की तरह चमकदार त्वचा व मेकअप से स्किन को चिकना बनाया जाता है। विशेषज्ञों के मुताबिक इस तरह की त्वचा अब आने वाले मौसम में ट्रेंड में रहने वाली है।

क्या है ग्लॉसी स्किन

ब्यूटी एक्सपर्ट नुपुर का कहना है कि स्कन को चमकदार व ग्लॉसी लुक देने के लिए लोग थैरेपीज से लेकर मेकओवर तक करवा रहे हैं। उनके मुताबिक आने वाले सीजन की शादियों और पार्टियों में यह मेकओवर चलन में रहेगा। इस तरह की स्किन पाने के लिए डीप पेनेट्रेटिंग थैरेपीज दी जाती हैं। इसके अलावा विभिन्न प्रकार के तेलों से त्वचा का मालिश से उसे स्वस्थ बनाया जाता है ताकि स्किन शीशे की तरह चमकदार दिखे।

हर प्रकार की त्वचा के लिए नहीं है उपयुक्त

त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. सुप्रिया वर्मा का कहना है कि स्किन में अगर सेंस्टीविटी है तो उसपर इस तरह का प्रयोग करना खतरनाक साबित हो सकता है। इसके लिए पहले स्किन पर टेस्ट करवा कर फिर विशेषज्ञ की सलाह से हनी या ग्लास स्किन की सिटिंग्स लेनी चाहिए। तेलों या क्रीम का प्रयोग भी स्किन टाइप देखकर ही करना चाहिए।

लोग अपना रहे हैं ग्लॉसी स्किन केयर रुटीन

मेकओवर आर्टिस्ट सुमन वर्मा के मुताबिक ग्लॉसी स्किन के लिए लोग स्किन केयर रुटीन अपना रहे हैं। इसे आसान तरीकों से घर पर भी पाया जा सकता है। सर्दियों का मौसम इसके लिए सबसे अच्छा रहता है। घर पर क्लींजिंग, टोनिंग व मॉइश्चराइजिंग को रुटीन में अपनाने से ग्लॉसी स्किन पाई जा सकती है। हाइड्रेटिंड फेशियल, क्रीम व मॉइश्चराइजर के लगातार प्रयोग से त्वचा को शीशे की तरह चमक वाली बनाया जा सकता है।

त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. बिप्लव ने कहा कि ग्लॉसी स्किन में स्किन को गहराई से हाइड्रेट किया जाता है। यह हाइड्रेशन बाहरी के साथ-साथ आंतरिक रूप से बेहतर खान पान के जरिए दिया जा सकता है। विटामिन सी, विटामिन, ए व विटामिन बी से भरपूर फलों व मौसमी सब्जियों का सेवन व योग से इस तरह की स्किन पाई जा सकती है। कृत्रिम तरीकों से ली गई सिटिंग किसी विशेषज्ञ की परामर्श के बिना लेना खतरनाक भी हो सकता है।

मेकओवर एक्सपर्ट यामिनी ने कहा कि ग्लॉसी मेकओवर इन दिनों चलन में है। ठंड के इस मौसम में पार्टी मेकओवर के रूप में यह मेकअप हिट हो रहा है। इस तरह का मेकओवर इस तरह के मौसम के लिए सबसे उपयुक्त साबित हो रहा है। ग्लॉसी स्किन ट्रीटमेंट्स की मांग बढ़ने के साथ-साथ मेकओवर में भी ग्लॉसी टच की मांग हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.