Move to Jagran APP

Congress Leader Kamalnath News: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती

Congress Leader Kamalnath News कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की तबीयत खराब होने पर उन्हें गुरुग्राम के निजी अस्पताल मेदांता में भर्ती कराया गया है। उन्हें छाती में दर्द होने की शिकायत है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 11:45 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 11:45 AM (IST)
Congress Leader Kamalnath News: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती
Congress Leader Kamalnath News: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली/गुरुग्राम [अनिल भारद्वाज]। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Madhya Pradesh Former Chief Minister Kamalnath) की तबीयत खराब होने पर उन्हें गुरुग्राम के निजी अस्पताल मेदांता में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता कमलनाथ को छाती में दर्द होने की शिकायत पर मेदांता में भर्ती कराया गया है। जागरण संवाददाता ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बुधवार सुबह छाती में दर्द की शिकायत की, इसके बाद आननफानन में उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज जारी है।

loksabha election banner

बता दें कि फरवरी महीने में मध्‍य प्रदेश के इंदौर के एक निजी अस्पताल में लिफ्ट गिरने के हादसे में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बाल बाल बच गए थे। वहीं, हादसे के प्रभाव के चलते घबराहट की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और फिर उनका अस्पताल में ही ब्लड प्रेशर चेक कराया गया था। इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फोन कर कमलनाथ की सेहत के बारे में जानकारी ली था।

दरअसल, कमलनाथ इंदौर के एक निजी अस्पताल में उस वक्त बाल-बाल बच गए थे जब वह लिफ्ट में मौजूद थे और लिफ्ट अचानक से 10 फीट ऊंचाई से नीचे गिर पड़ी थी। वहीं, लिफ्ट गिरने की एक वजह ओवरलोड होना भी बताया गया था।

गौरतलब है कि कमलनाथ इंदौर के डीएनएस अस्पताल में भर्ती वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेश्वर पटेल को देखने पहुंचे थे। इसी क्रम में कमलनाथ के साथ कांग्रेस के अन्य नेता भी लिफ्ट में ऊपर जाने के लिए सवार हो गए और इस बीच लिफ्ट अचानक 10 फीट नीचे गिर पड़ी और दरवाजे लॉक हो गए। इसके बाद तकरीबन 10 मिनट बाद बमुश्किल औजार ढूंढ़ कर लिफ्ट का लॉक खोला गया। इसके बाद कमलनाथ का ब्लड प्रेशर चेक कराया गया था।

इसे भी पढ़ेंः  दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों को बड़ी राहत, DL के लिए अप्लाई किए हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर

जानें- कमलनाथ के बारे में अहम बातें

देश के दिग्गज नेताओं में शुमार कमलनाथ कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता होने के साथ-साथ मध्‍य प्रदेश के कई बार मुख्‍यमंत्री भी रह चुके हैं। कमलनाथ केंद्र सरकार में मनमोहन सरकार के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री भी रह चुके हैं। कमलनाथ को मई, 2018 में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया गया। कमलाथ के नेतृत्‍व में कांग्रेस पार्टी ने मध्‍य प्रदेश में शानदार जीत दर्ज की और भाजपा को सत्‍ता से बेदखल कर दिया था।

इसे पढ़ेंः Surya Grahan 2021: बृहस्पतिवार को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें- क्या कहते हैं ज्योतिषी

पटरी पर लौटेंगी राजधानी-शताब्दी समेत निरस्त की गईं 32 जोड़ी ट्रेनें, देखें- पूरी लिस्ट

Ram Rahim News: हनीप्रीत को लगा तगड़ा झटका, जानें- कैसे और क्यों लग गई राम रहीम से मुलाकात पर रोक

Monsoon Rain In Delhi 2021 : मानसून की जोरदार बारिश में क्या फिर डूबेगी दिल्ली, जानें- हालात कर रहे कैसा इशारा

Laxman Singh Yadav MLA Kosli : लक्ष्मण रेखा कभी नहीं लांघेंगे हरियाणा के लक्ष्मण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.