गुरुग्राम, जागरण संवाददादा।  Fire breaks out at Mahindra workshop: सेक्टर-18 में स्थित महेंद्रा कंपनी की वर्कशॉप में शुक्रवार शाम को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। वर्कशॉप में मौजूद गार्ड ने दमकल विभाग और पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर दमकल विभाग की दस गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

गनीमत रही कि जब वर्कशॉप में आग लगी उस समय अंदर कोई भी मौजूद नहीं था। आग से तीन ऑटो पूरी तरह जल गए और दो कारों को भी नुकसान पहुंचा है।

वर्कशॉप में ऑटो और कारें मरम्मत के लिए आए थे। एडीएफओ आईएस कश्यप ने बताया कि आग की सूचना के बाद दस मिनट में गाड़िया वर्कशॉप पर पहुंच गई। आग बड़ी होने दस गाड़ियों को मौके पर तीन फायर स्टेशनों से भेजा गया। एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फायर विभाग की मुस्तैदी के कारण करीब एक दर्जन गाड़ियां जलने से बच गई। वर्कशॉप में दो गाड़ियों को आग से नुकसान पहुंचा है और तीन ऑटो जल गए है। उन्होने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है।

गुरुग्राम में दो जगहों पर लगी भीषण आग

इससे पहले साइबर सिटी में 23 मई को अलग-अलग दो जगहों पर आग लग गई थी। खेड़कीदौला सेक्टर 37 इलाके में सैनिटाइजर और कॉस्मेटिक (परफ्यूम आदि) बनाने वाली स्टेला कंपनी में भीषण आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ था। उधर, बजघेड़ा इलाके में फिल्टर बनाने वाली कंपनी और गोदाम में आग लगने से काफी नुकसान हुआ।

खेड़कीदौला की स्टेला कंपनी में 23 मई सुबह करीब 9:30 बजे लगी आग पर दोपहर में चार बजे लगभग साढ़े छह घंटे बाद काबू पाया गया। आग इतनी भीषण थी कि इलाके में अफरा तफरी मच गई और आसपास के घरों को भी खाली करवाया गया।

फिल्टर गोदाम में हुआ नुकसान

बजघेड़ा में एक फिल्टर बनाने वाली कंपनी और गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। आग बुझाने के लिए बहादुगढ़, फरीदाबाद, रजोरकरी एयरफोर्स व शहर के दमकल केंद्रों से आठ दमकल की गाडि़यों को लगाया गया। आग इतनी ज्यादा थी कि गोदाम का शेड भी जमीन पर गिर गया।

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस