गुरुग्राम [संजय गुलाटी]। Delhi Haryana Border Sealed: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के आदेश के बाद दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब बिना पास किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। नाके पर सख्ती से वाहनों की जांच पड़ताल की की जा रही है। दिल्ली-गुरुग्राम सीमा में बेवजह बिना पास के प्रवेश करने वाले वाहन चालकों पर पुलिस कार्यवाही भी कर रही हैं। जिसके चलते सुबह से बार्डर पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। 

दिल्ली- गुरुग्राम में प्रवेश कर रहे वाहनों चालकों को मूवमेंट पास, अंतरराज्यीय पास, के आधार पर ही गुरुग्राम एंव दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। साथ हर वाहन का नंबर पुलिस रजिस्टर में दर्ज कर रही हैं और वाहन में कितने व्यक्ति बैठे हैं। पुलिस पैनी नजर रख रही है।

बता दें कि दिल्ली -गुरुग्राम बॉर्डर पर पहले ही सख्ती थी लेकिन हरियाण के गृह मंत्री अनिल विज के आदेश के बाद सोमवार को एक बार फिर से दिल्ली-गुरुग्राम बार्डर पर सख्ती बढ़ा दी हैं। जिसके चलते सुबह से बार्डर पर  वाहनों की लंबी कतारें लग गई। 

फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर भी बढ़ी पुलिस की चौकसी

इसके अलावा फरीदाबाद-दिल्ली सीमा को भी पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब सिर्फ पास वालों को ही आने-जाने की इजाजत दी जा रही है। बिना पास वाले वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस सख्ती भी दिखा रही है। पुलिस यह नाकों पर तैनात कर दी गई है।

सोनीपत-दिल्ली बॉर्डर भी सील

पहले से ही सील किए गए सोनीपत-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती बढ़ गई है। नाकों पर तैनात पुलिस बेवजह आने-जाने वालों को लौटा रही है। सिर्फ जरुरी चीजों की सप्लाई करने वालों को पास के आधार पर आने-जाने की छूट दी जा रही है। 

दरअसल, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा में घुसने वाले लोगों पर रोक लगाएं। अनिल विज का आरोप है कि दिल्ली से आने वाले लोगों की वजह से हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 

बता दें कि दिल्ली में रविवार को 293 नए कोरोना के मरीज मिले। रेड जोन में शामिल फरीदाबाद जिले में चार दिनों के बाद कोरोना के तीन और सोनीपत जिले में एक नया मरीज सामने आया है। अब फरीदाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। जबकि सोनीपत में संक्रमितों की कुल संख्या 20 हो गई है।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस