गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी (Chintels Paradiso Society) के डी-टावर फ्लैटों के पुन: मूल्यांकन की रिपोर्ट नागपाल एसोसिएटस ने विशेष जांच कमेटी (एसआइटी) को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में डी-टावर के छह फ्लैटों के इंटीरियर का मूल्यांकन भी शामिल है। बाकी फ्लैटों में आकलनकर्ता आरडब्ल्यूए के विरोध के चलते जा नहीं सके। डीटीपी एन्फोर्समेंट ने रिपोर्ट की प्रति सोसायटी आरडब्ल्यूए तथा बिल्डर प्रबंधन को भी मुहैया करा दी है।

प्रशासन से दोबारा मूल्याकंन करने की मांग

कमेटी की तरफ से इस रिपोर्ट पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन निवासियों ने रविवार शाम बैठक कर निराशा जाहिर करते हुए प्रशासन से दोबारा से मूल्यांकन करने की मांग की है। इस रिपोर्ट में फ्लैटों का मूल्यांकन अब 5900 रुपये प्रति वर्ग फुट तक पहुंच गया है। पहले यह मूल्यांकन 5500-5600 प्रति वर्ग फीट था। इस राशि में स्टांप शुल्क को शामिल नहीं किया गया है। इंटीरियर की मूल्यांकन राशि अलग से है।

फ्लैट का मूल्यांकन पूरी तरह से गलत

बता दें कि चिंटेल्स सोसायटी के निवासियों द्वारा शुरुआती मूल्यांकन रिपोर्ट को सिरे से नकार दिया गया था। स्थानीय निवासी लगातार इस बात का विरोध कर रहे है कि आकलनकर्ताओं द्वारा किया गया फ्लैटों का मूल्यांकन पूरी तरह से गलत है। मूल्यांकन रिपोर्ट में फ्लैटों की कीमत मार्केट रेट से कम आंकी गई है हालांकि अब जो पुन: मूल्यांकन रिपोर्ट आई है इससे भी लोग संतुष्ट नहीं है। इसमें मात्र 300 रुपये प्रति वर्ग फुट बढ़ाया है। इसमें भी ईडीसी, आइडीसी तथा फ्लैट मलिकों द्वारा दिए गए शुल्क तक पूरी तरह नहीं जोड़े गए है। फ्लैटों की कीमत में तो कोई बदलाव नहीं किया गया है। दूसरी तरफ इंटीरियर रिपोर्ट का अभी कोई औचित्य नहीं बनता जब फ्लैटों की कीमत ही सही से नहीं आंकी गई है।

चाहिए फ्लैट की मार्केट कीमत 

हमें अपने फ्लैटों की मार्केट कीमत चाहिए। मार्केट कीमत 12 से 15 हजार रुपये प्रति वर्ग फुट के आस-पास है जबकि आकलनकर्ताओं ने रिवाइज रिपोर्ट में मूल्यांकन मात्र 5900 रुपये प्रति फुट दिखाया है। हम प्रशासन से दोबारा से मूल्यांकन करने की मांग करते है।

राकेश हुड्डा, प्रधान, आरडब्ल्यूए

मजबूरी में मान रहे रिपोर्ट

रिपोर्ट में मूल्यांकन गलत है लेकिन घर के हालात और परिस्थिति को देखते हुए मजबूरी में मुझे इस रिपोर्ट को मानना पड़ेगा लेकिन प्रशासन इस बात को सुनिश्चित करें कि इस रिपोर्ट के हिसाब से समय पर मुआवजा मिल जाए।

हेमचन्द्र मिश्रा, निवासी डी-टावर

रिवाइज रिपोर्ट गलत 

हमारी सोसायटी के पास अभी एक बिल्डर ने रिहायशी सोसायटी लांच की है जिसका रेट 14000 रुपये प्रति वर्ग फुट निकाला है। रिवाइज रिपोर्ट गलत है, हम इसे नकारते है। इसमें मार्केट रेट से 50 प्रतिशत कम कीमत आंकी गई है।

विजय महानुरी, निवासी डी-टावर

डी-टावर के आठ फ्लैटों की इंटीरियर कीमतें एक नजर में

  • फ्लैट नंबर 1004 - 23.19 लाख
  • 1602 - 30.73 लाख
  • 1103 - 37.63 लाख
  • 404 - 05.60 लाख
  • 501 - 05.83 लाख
  • 701 - 04.00 लाख
  • 1701 - 17.10 लाख
  • 1501 - कोई काम नहीं

Delhi MCD Election: मुस्लिम मतदाता निभा सकते हैं जीत में अहम भूमिका, कांग्रेस ने उतारे 24 अल्पसंख्यक उम्मीदवार

Road Accident: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर BMW ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, साइकिलिस्ट की मौत

Edited By: Prateek Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट