गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। स्किन के अनुसार मेकअप के बारे में जागरूकता आने के बाद लोगों ने उसी तरह का मेकअप करना शुरू कर दिया है। कंपनियों ने तैलीय, रूखी और कॉम्बिनेशन त्वचा के हिसाब से पाउडर बेस्ड, ऑयल बेस्ड व जेल बेस्ड मेकअप निकाले तो लोग इन वर्गों में बंट गए लेकिन अब लोगों को लगने लगा है कि इनके अलावा भी कुछ ऐसा होना चाहिए जो कि हर प्रकार की त्वचा को सूट करे और सर्दी के मौसम में त्वचा को ग्लो दे।

ऐसे में अब ब्यूटी मार्केट में चर्चा का विषय बन रहे हैं जैली बेस्ड मेकओवर। इस तरह के मेकअप में त्वचा को एक अलग टेक्सचर मिल जाता है।

क्या है जैली मेकओवर?

ऑयल, पाउडर, वाटर और जेल बेस्ड मेकअप के बाद अब जैली मेकअप का जादू छा रहा है। इसमें मेकअप का बेस इस तरह का होता है कि उसमें चेहरे पर चमकदार और ग्लो का लुक आता है। इसमें लगाए जाने वाले सभी प्रोडक्ट जैली बेस्ड होते हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट पूजा सिंह का कहना है कि सर्दी के मौसम के लिए इस तरह का मेकअप काफी अच्छा रहेगा। ऐसे में लोग इसकी जानकारी लेने लगे हैं।

ब्यूटी एक्सपर्ट साक्षी सूद का कहना है कि यह मेकअप जैली पर आधारित होता है ऐसे में इसे लगाना बेहद आसान है। यह त्वचा पर आसानी से फैल जाता है और ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती। इसके अलावा यह त्वचा के विकारों को आसानी से छुपा सकता है। त्वचा के फ्रैकल, बारीक लाइनें और पिगमेंटेशन को छुपाने में यह मेकअप सबसे ज्यादा कारगर साबित होता है।

खूबसूरती पाने का सुरक्षित तरीका

युवतियां इस मेकअप को सबसे सुरक्षित पा रही हैं। इसका कारण यह है कि यह जैली मोटी होने के कारण त्वचा के अंदर नहीं जाती और रूम छिद्र बंद नहीं करती। ऐसे में किसी तरह के संक्रमण का खतरा भी नहीं रहता। ब्यूटी एक्सपर्ट नीना आर्या के मुताबिक अभी अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग प्रोडक्ट उतार रही हैं ऐसे में बेस, प्राइमर, एल्यूमिनेटर, हाइलाइटर व आई शैडो जैसी चीजों में जैली प्रोडक्ट आ रहे हैं।

मेकओवर आर्टिस्ट की ये है राय

मेकओवर आर्टिस्ट पूजा सिंह का कहना है कि जैली मेकअप आने वाले फेस्टिव सीजन में इन रहेगा। इस तरह का मेकअप चेहरे पर अलग तरह का ग्लो लाता है। पाउडर या फिर जेल बेस्ड मेकअप की कई परतें और इस मेकअप की एक परत, चेहरे के दाग-धब्बों को छुपा देती है।

वहीं मेकओवर आर्टिस्ट साक्षी सूद ने बताया कि जैली मेकओवर नया ब्यूटी ट्रेंड बन रही है। कई ब्रांड्स इस तरह के प्रोडक्ट लॉन्च कर रहे हैं जिसकी मांग बढ़ रही है। इस मेकअप का टेक्सचर थोड़ा अलग होता है जिससे स्किन पर चमक आती है। कई ब्यूटी वीक में इस मेकअप का प्रदर्शन किया गया है।

ये भी पढ़ेंः  लाइफस्टाइल: फैशन को नए आयाम दे रहे स्टाइलिश रॉम्पर्स

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप