Move to Jagran APP

हरियाणा के इस गांव के कुएं से निकल रही ATM मशीन, ग्रामीण से लेकर पुलिस सब हैरान

हरियाणा के करड़ेरा गांव में उस वक्‍त सब लोग हैरान रह गए जब कुए में पड़ी मिली दो एटीएम मशीन। इसको देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी रही।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 11:24 PM (IST)
हरियाणा के इस गांव के कुएं से निकल रही ATM मशीन, ग्रामीण से लेकर पुलिस सब हैरान
हरियाणा के इस गांव के कुएं से निकल रही ATM मशीन, ग्रामीण से लेकर पुलिस सब हैरान

नगीना, संवाद सहयोगी। नोट उगलने वाली एटीएम मशीन करहेड़ा गांव के जंगल के कुएं में मिली। पुलिस और ग्रामीण दो एटीएम मशीनों को कुएं में देख हैरत में पड़ गए। ग्रामीणों ने कुए से मशीन निकालकर नगीना पुलिस के हवाले कर दी है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है कि मशीन को बदमाशों से कब और किस जगह से उठाकर कुएं में फेंका है। कुए में पड़ी दो एटीएम मशीन को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी रही।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक करहेड़ा गांव के कुएं के मालिक रमजान ने बताया कि गांव की कुछ महिलाएं व बच्चे खेतों पर किसी काम से आये थे तो बच्चों ने कुएं में झांक कर देखा डब्बा पड़ा हुआ है। जिसकी सुचना पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो दो एटीएम मशीन पड़ी हुई है।

ग्रामीणों ने मशीन को कुएं से निकलने की हिम्मत जुटाई लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई, सुबह करहेड़ा गांव के युवाओं ने भारी वजन वाली मशीन को कुएं से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त कर ली। एटीएम मशीन को बदमाशों ने लूट की नीयत से किसी शहर से उठाया होगा और नकदी निकालकर उसे सबूत मिटाने के लिए कुएं में फेंक दिया। जिसमें पानी कम था। खास बात तो यह है कि एटीएम मशीन किस बैंक की है और कहां से इसे बदमाशों ने उठाया है। एटीएम कब चोरी हुआ है और इसमें कितनी धनराशि थी। ये कई ऐसे कठिन सवाल हैं। जिनके जवाब नगीना पुलिस को अब जांच के दौरान देने हैं।

यह कोई पहला मामला नहीं है इससे गत सप्ताह फिरोजपुर झिरका के गांव अगोन में मिली है। नूंह जिले में लगातार दो दिन में अलग-अलग स्थानों से मिली एटीएम मशीनों से यह साफ हो जाता है कि आरोपी नूंह जिले के ही रहने वाले हैं। इतना ही नहीं दो घटनाओं से यह भी साफ है कि मेवात के युवा बड़े पैमाने पर एटीएम लूट मामलों में शामिल हैं।

दो दिन में तीन एटीएम मशीन मिलने की वजह से कई राज्यों की पुलिस मेवात की तरफ रुख कर सकती है। इससे पहले दूसरे राज्यों में दर्जनों युवा एटीएम मशीनों लूटने-चोरी करने के मामलों में जेल में बंद हैं। बेरोजगारी की वजह के साथ-साथ अमीर बनने की हसरत के चलते नूंह जिले के युवा नए-नए अपराधों में तेजी से पैर पसार रहे हैं।

नगीना पुलिस थाना के प्रभारी जगराम ने बताया कि करहेड़ा गांव के जंगल में बने कुएं दो एटीएम मशीन बरामद हुई है। अभी मामले की जांच चल रही है इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी। इसके बाद पूरे पर जाकर पुलिस ने घंटे भर छानबीन की। कुएं में मशीन मिलने की तसल्ली होने पर दो एटीएम मशीन बाहर निकाली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.