Move to Jagran APP

पासिंग आउट परेड के बाद 78 अधिकारी हुए CRPF में शामिल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली सलामी

कादरपुर की सीआरपीएफ अकादमी में सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी (डेगोज) के 53वें बैच की पासिंग आउट परेड बुधवार को हुई। परेड की सलामी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली। दीक्षांत समारोह के बाद 78 सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी सीआरपीएफ में शामिल हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Wed, 29 Mar 2023 07:47 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 07:47 PM (IST)
पासिंग आउट परेड के बाद 78 अधिकारी हुए CRPF में शामिल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली सलामी
कादरपुर की सीआरपीएफ अकादमी में सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी (डेगोज) के 53वें बैच की पासिंग आउट परेड बुधवार को हुई।

 गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। कादरपुर की सीआरपीएफ अकादमी में सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी (डेगोज) के 53वें बैच की पासिंग आउट परेड बुधवार को हुई। परेड की सलामी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली। दीक्षांत समारोह के बाद 78 सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी सीआरपीएफ में शामिल हो गए। इन अधिकारियों में तीन महिला अधिकारी भी शामिल हैं। परेड के कमांडर ढोढरे प्रज्जवल वासुदेव और परेड एडजुटेंट शुभम शुक्ला रहे।

prime article banner

नित्यानंद राय ने कही ये बात

पासिंग आउट परेड के बाद मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सीआरपीएफ ने हमेशा विषम और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में काम किया है। कश्मीर की समस्या हो या नक्सली क्षेत्र में नक्सलियों से मुकाबला करने की बात हो। सीआरपीएफ के जवान और अधिकारी हमेशा अग्रणी भूमिका में रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ अकादमी ने पिछले 18 वर्षों में देश को अनेक होनहार अधिकारी दिए हैं। सीआरपीएफ का राष्ट्रीय सुरक्षा में हमेशा निष्ठा पूर्ण और समर्पित भाव का सहयोग रहा है। देश में किसी राज्य में चुनाव हो या किसी भी दंगे की स्थिति में राज्य सबसे पहले सीआरपीएफ की ही मांग करते हैं। सीआरपीएफ ने देश की सरहद पर होने वाले हमलों को भी नाकामयाब किया है।

अधिकारियों को दी शुभकामनाएं

उन्होंने सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारियों को प्रशिक्षण पूर्ण कर सीआरपीएफ में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों के परिजन भी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने अपने लाडलो को देश सेवा के लिए समर्पित किया है। सीआरपीएफ के महानिदेशक डा. सुजाय लाल थाउसेन ने मुख्य अतिथि और प्रशिक्षण में शामिल सभी अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK