जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम गुरुग्राम की इंफोर्समेंट टीम बृहस्पतिवार शाम सिकंदरपुर अरावली क्षेत्र में झुग्गियों का मलबा हटाने पहुंची। जैसे ही टीम ने अपना काम करना शुरू किया बड़ी संख्या में लोगों ने उन पर अचानक पथराव शुरू कर दिया। बता दें कि कुछ दिन पहले नगर निगम ने यहां के लगभग ढाई किलोमीटर क्षेत्र में अवैध बसी झुग्गियों को तोड़ दिया था। यह टीम उसी का मलबा साफ करने पहुंची थी। इस हमले में नगर निगम के चार कर्मचारियों को चोटें आईं हैं। हमलावरों ने पुलिस वालों से उनकी लाठियां तक छीन ली और जेसीबी का शीशा भी तोड़ दिया। जेसीबी चालक किसी प्रकार से अपनी जान बचा मौके से भागा। इस हमले में नगर निगम के जेई हरिओम से भी लोगों ने हाथापाई की। इस मामले में नगर निगम की ओर से डीएलएफ फेज एक थाने में शिकायत दी गई है।

सिकंदरपुर अरावली क्षेत्र में कुछ दिनों पहले नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम ने बड़े पैमाने पर तोड़ फोड़ की थी। इस दौरान सैकड़ों अवैध रूप से बसी झुग्गियों को तोड़ दिया था। इसी का मलबा हटाने के लिए कर्मचारी पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि आसपास की लगभग 50 से 60 झुग्गियों में अपने परिवार के साथ रह रहे लोगों ने उन पर ईंटों और पत्थरों से अचानक हमला कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को जब तक माजरा कुछ समझ में आता तब तक हमलावर उनकी लाठियां भी छीन चुके थे।

बता दें कि कुछ स्थानीय लोगों द्वारा इन झुग्गी वासियों से यहां रहने के एवज में पैसे भी वसूले जाते हैं। झुग्गियों में अवैध रूप से बिजली भी जलाई जाती है। झुग्गियों में टीवी, कूलर और एसी तक लगी हुईं थीं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस