संवाद सहयोगी, फरुखनगर : खंड के गांव पालड़ी की प्राथमिक पाठशाला में शिक्षा ग्रहण करने वाली तीन बेटियों का जन्मदिन मनाया गया। दूसरी कक्षा की तीनों बेटियों का सितंबर माह में जन्म हुआ है। सरकार के बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान को सफल बनाने के लिए उनके सम्मान में प्रति माह आयोजन किया जाएगा। जन्मदिन पर खर्च होने वाली राशि शिक्षक अपने कोष से दे रहे हैं।

ग्राम सरपंच महेंद्र ¨सह ने कहा कि शिक्षक अमित भारद्वाज ने करीब दो साल पहले स्कूल में इंचार्ज के रूप में कार्यभार संभाला था जिसके बाद बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने का कार्य कर रहे हैं। इसके लिए प्रति माह वह अपने वेतन से एक हजार रुपये खर्च करते आ रहे हैं। बिजली नहीं होने पर गर्मी के मौसम में विद्यार्थियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए इनवर्टर, ¨प्रटर, साउंड, खेल का सामान, आरओ आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई हुई हैं। वह शिक्षा के साथ बेटियों के पोषण का भी ध्यान रखते हैं। उन्हें हर संभव खुश रखने के लिए प्रति माह बेटियों का जन्मदिन मनाने का निर्णय भी उन्हीं की सोच के परिणाम हैं। इस कार्य में शिक्षक राजकुमार धनखड़ का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। इस मौके पर पंच विक्रम पेंटर आदि गणमान्य लोग मौजूद थे। लड़कियों ने थ्रोबॉल में जीता गोल्ड

फोटो 6जीयूआर 21

संवाद सहयोगी, फरुखनगर : स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में एमडी स्कूल मांकडौला की अंडर 14 आयु वर्ग में लड़कियों की थ्रोबॉल टीम ने गोल्ड मेडल जीते। उनके स्कूल पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूल मालाओं से स्वागत किया। स्कूल संचालक जो¨गद्र ¨सह सहरावत ने बताया कि यह प्रतियोगिता चार से छह सितंबर तक जिला फतेहाबाद में आयोजित की गई थी। फाइनल मुकाबला गुरुग्राम व हिसार के बीच हुआ। गुरुग्राम की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज करके अपना परचम फहरा दिया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों की 18 टीमों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। एमडी स्कूल की टीम के सदस्यों धीरज दहिया, लोकेश, रीतिक, तरुण रंगा, विष्णु, कुनाल, वंश, विशाल, हर्ष, मंदीप, अमन, तरुण ठाकरान थे। टीम का नेतृत्व लोकेश ने किया। उन्होंने बताया कि विजेता टीम के पांच खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए हुआ है। इस मौके पर कोच नीतिन पांचाल, प्रधानाचार्य स्नेहा आर्य आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran