Move to Jagran APP

मारुति कुंज में रहने वालों का रखरखाव शुल्क बढ़ेगा

मारुति कुंज में रहने वाले सभी सदस्यों को अब तीन सौ रुपए प्रति माह रखरखाव शुल्क अधिक देना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 03:48 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 06:20 PM (IST)
मारुति कुंज में रहने वालों का रखरखाव शुल्क बढ़ेगा
मारुति कुंज में रहने वालों का रखरखाव शुल्क बढ़ेगा

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर

loksabha election banner

मारुति कुंज में रहने वाले सभी सदस्यों को अब तीन सौ रुपये प्रति माह रखरखाव शुल्क अधिक देना पड़ेगा। दी मारुति कर्मचारी भवन निर्माण सहकारी समिति की आम बैठक में शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। बढ़ी हुई दरें सभी सदस्यों पर एक जनवरी से लागू होगी। दि-मारुति कर्मचारी सहकारी भवन निर्माण समिति भोंडसी की आम बैठक का आयोजन रविवार को डीपीएस स्कूल के खेल मैदान में किया गया।

समिति का गठन एक जून को किया गया था। गठन के बाद समिति की पहली आम बैठक थी। बैठक में समिति के प्रबंधक दिनेश्वर ने आय-व्यय का ब्यौरा रखा। बैठक में यह बात रखी गई कि अभी जो रखरखाव शुल्क वसूला जा रहा है। वह काफी कम है। मारुति कुंज में 916 फ्लैट है। इसमें तीन प्रकार के फ्लैट ए, बी व सी टाइप बने हुए हैं। अभी ए टाइप का रखरखाव शुल्क 500 रुपए, बी टाइप का 550 रुपए व सी टाइप का 650 रुपए प्रति माह है। आम बैठक में सभी सदस्यों पर 300 रुपए प्रति माह रखरखाव शुल्क बढ़ाने का फैसला लिया गया। इसके अलावा मारुति समिति की जमीन के बारे में भी सभी सदस्यों को जानकारी दी गई। सामुदायिक भवन बनाए जाने के लिए मारुति प्रबंधन से जमीन मांगी जाएगी। इससे पहले मारुति कुंज के लोगों के लिए सेंट्रल पार्क में शादी समारोह के लिए जगह उपलब्ध थी। अब इस पार्क में घास व पेड़ पौधे लगाकर हरा भरा कर दिया गया है। इसकी वजह से लोगों को शादी समारोह में टेंट आदि लगाने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। मारुति प्रबंधन से जमीन लेकर सामुदायिक भवन बनाया जाएगा। मारुति कुंज कॉलोनी में सुमंगल अस्पताल का रखरखाव शुल्क 4 हजार रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 30 हजार प्रतिमाह कर दिया गया है। समिति के अध्यक्ष विजय सांगवान ने बताया कि सभी मुद्दों पर सर्वसम्मति से फैसला लिया गया। किसी भी मुद्दे पर लोगों का एतराज नहीं रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.