Move to Jagran APP

भाजपा नेता सिर्फ जुमलेबाजी में माहिर: सुरजेवाला

जागरण संवाददाता गुरुग्राम कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि गुरुग्राम को दुनिया के नक्शे पर लाने का श्रेय कांग्रेस सरकार को है। गुरुग्राम प्रदेश को सबसे अधिक राजस्व देने वाला जिला है। इसके बावजूद इस सरकार ने गुरुग्राम के विकास को लेकर कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि कैप्टन अजय सिंह यादव के सांसद बनने के बाद गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र का भरपूर विकास होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था। वह अच्छे दिन कहां हैं यह किसी को भी नहीं पता। भाजपा सिर्फ जुमलेबाजी करने में माहिर है। कांग्रेस और राहुल गांधी के नेतृत्व में ही देश और प्रदेश का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और दिल्ली में कांग्रेस किसी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रही है। यह बातें सिर्फ मीडिया के द्वारा ही फैलाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 05:43 PM (IST)
भाजपा नेता सिर्फ जुमलेबाजी में माहिर: सुरजेवाला
भाजपा नेता सिर्फ जुमलेबाजी में माहिर: सुरजेवाला

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि गुरुग्राम को दुनिया के नक्शे पर लाने का श्रेय कांग्रेस सरकार को है। गुरुग्राम प्रदेश को सबसे अधिक राजस्व देने वाला जिला है। इसके बावजूद मौजूदा सरकार ने गुरुग्राम के विकास को लेकर कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि कैप्टन अजय सिंह यादव के सांसद बनने के बाद गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र का भरपूर विकास होगा।

loksabha election banner

सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था। वह अच्छे दिन कहां हैं, यह किसी को नहीं पता। भाजपा नेता सिर्फ जुमलेबाजी में माहिर हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी के नेतृत्व में ही देश और प्रदेश का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और दिल्ली में कांग्रेस किसी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रही है। ऐसी बातें सिर्फ मीडिया के द्वारा ही फैलाई जा रही हैं।

रणदीप सिंह सुरजेवाला बृहस्पतिवार को गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने आए कैप्टन अजय सिंह के साथ लघु सचिवालय पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि केंद्र में सरकार बनने के सौ दिन के भीतर विदेश में जमा 80 लाख करोड़ रुपये का काला धन लेकर आएंगे। अब सवाल यह है कि यह काला अभी तक क्यों नहीं आया? लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा के वादे का क्या हुआ। किसानों से किया हुआ वादा भी भाजपा भूल गई है। गुरुग्राम को कांग्रेस सरकार ने मिलेनियम सिटी बनाया था मगर भाजपा ने इसे विश्व का सबसे प्रदूषित शहर बनवा दिया। यहां सड़क, बिजली और पानी की व्यवस्था काफी बदहाल है।

कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में जुमलों की सरकार है। इस सरकार द्वारा कोई ठोस काम क्षेत्र में नहीं कराए गए हैं। कैप्टन ने कहा कि नूंह में विश्वविद्यालय स्थापित कराना व रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर को स्थापित करने को लेकर काम करेंगे। प्रदूषण एक बड़ी समस्या है। इसे दूर किया जाएगा। रेवाड़ी व गुरुग्राम में मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराना उनकी प्राथमिकता होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.