Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: फैशन पर छाया 'कूल ऑफ' परिधानों का जलवा

फैशन ने करवट ली है लेकिन अभी तक कूल ऑफ परिधानों का जादू नहीं उतरा है। बल्कि इन परिधानों को नए अवतार में लॉन्च किया जा रहा है। करीना कपूर खान हों, फैशन दिवा सोनम कपूर हों या फिर दीपिका पादुकोण। इस तरह के परिधानों को पहनकर फैशन बाजार को नए गोल्स दे रही हैं। ऐसे में अब यह ट्रेंड महानगरों में भी हिट हो रहा है। आरामदायक हाई स्लिट कुर्तों को जींस व पैंट के साथ पहनने का ट्रेंड इन दिनों जोरों पर है और डिजाइनर्स से आने वाले सीजन के हिसाब से गरम फेब्रिक में भी डिजाइन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 03:44 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 05:38 PM (IST)
लाइफस्टाइल: फैशन पर छाया 'कूल ऑफ' परिधानों का जलवा
लाइफस्टाइल: फैशन पर छाया 'कूल ऑफ' परिधानों का जलवा

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम

loksabha election banner

फैशन ने करवट ली है लेकिन अभी तक कूल ऑफ परिधानों का जादू नहीं उतरा है, बल्कि इन परिधानों को नए अवतार में लॉन्च किया जा रहा है। करीना कपूर खान हों, फैशन दिवा सोनम कपूर हों या फिर दीपिका पादुकोण। इस तरह के परिधानों को पहनकर फैशन बाजार को नई मंजिलें दे रही हैं। ऐसे में अब यह ट्रेंड महानगरों में भी हिट हो रहा है। आरामदायक हाई स्लिट कुर्तो को जींस व पैंट के साथ पहनने का ट्रेंड इन दिनों जोरों पर है और डिजाइनर्स आने वाले सीजन के हिसाब से गरम फैब्रिक में भी डिजाइन कर रहे हैं। कुछ अलग है यह ¨वटर ट्रेंड

गर्मी के मौसम में इस ट्रेंड की शुरुआत हो गई थी। लेकिन इसे नयापन देने के लिए सर्दी में इसे गरम फैब्रिक से तैयार किया जा रहा है। आरामदायक रूप से ट्रेंडी दिखने की चाह में लोग इन्हीं परिधानों में कुछ नयापन चाहते हैं। डिजाइनर जीनत रिजवी के मुताबिक कुर्ते अब पारंपरिक परिधानों की श्रेणी से निकलकर मॉडर्न परिधानों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं। अब नए कूल ऑफ फैशन में कुर्तो में कमर से ऊपर तक का स्लिट दिया जा रहा है, ताकि जींस या पैंट्स का पूरा डिजाइन नजर आए। इस फैशन में बॉटम को भी स्टाइलिश बनाया जा रहा है। हर आयु वर्ग को भा रहा है कॉन्सेप्ट

हाई स्लिट कुर्ते की डिजाइन नवयुवतियों से लेकर उम्रदराज महिलाओं तक को पसंद आ रही हैं। फैशन डिजाइनर शुभ्रा के मुताबिक यह ऐसा फैशन है कि इसमें किसी भी तरह के चेंज करके हर बॉडी टाइप पर फिट किया जा सकता है। कुर्तो के साथ पैंट्स, पेंसिल जींस और प्लाजो तक पहने जा सकते हैं। अपने कट के कारण यह केवल साधारण कुर्ता नहीं बल्कि पूरी एक ड्रेस लगता है। हाई स्लिट कुर्ता विद जींस इन दिनों कूलेस्ट फैशन के रूप में देखा जा रहा है। आने वाले सीजन में भी यह फैशन इन रहेगा। इसकी डिमांड आनी शुरू हो गई है और लोग इसे अपनी पसंद के अनुरूप डिजाइन करवा रहे हैं।

- शुभ्रा, फैशन डिजाइनर, गुरुग्राम कूलऑफ कपड़ों का ट्रेंड सर्दी के मौसम में भी बरकरार रहेगा। खासतौर पर महिलाओं के फैशन में मुख्य रूप से कुर्ता, जींस व टाइस पैंट्स खूबसूरत अंदाज में डिजाइन किए जा रहे हैं। स्लिट ऊंची होने के कारण पैंट्स के बैक पर कशीदाकारी भी की जा रही है।

- राखी कपूर, फैशन डिजाइनर, दिल्ली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.