Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल : इस सीजन में छा रहा है न्यूड मेकओवर का जादू

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम इन दिनों गर्मी के प्रभाव से त्वचा वैसे ही मुरझाई सी लगने लगती है,

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 06:16 PM (IST)
लाइफस्टाइल : इस सीजन में छा रहा है न्यूड मेकओवर का जादू
लाइफस्टाइल : इस सीजन में छा रहा है न्यूड मेकओवर का जादू

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम

loksabha election banner

इन दिनों गर्मी के प्रभाव से त्वचा वैसे ही मुरझाई सी लगने लगती है, और उस पर अगर नियमित मेकअप किया जाए तो कई तरह के इंफेक्शन का खतरा रहता है। इन समस्ेयाओं से बचने के लिए गर्मियों में अक्सर लोग मेकअप से बचते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब विशेषज्ञ नए तरह के मेकअप की सलाह दे रहे हैं, जिससे न तो त्वचा पर दुष्प्रभाव पड़ते हैं और न ही चेहरा मुरझाया हुआ लगता है। ऐसे में इन दिनों युवा न्यूड मेकओवर का सहारा ले रहे हैं। लोग नेचुरल से दिखने वाले इस मेकओवर के ऑफिसों से लेकर पार्टियों तक के लिए पसंद कर रहे हैं। क्या है न्यूड मेकओवर

न्यूड मेकओवर में इस तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को इस्तेमाल में लाया जाता है जो कि स्किन टोन से मैच करते हुए रंगों में होते हैं। इसके अलावा इन प्रॉडक्ट्स का टेक्सचर भी लाइट होता है, जिससे गर्मी में चेहरे पर किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचता। इस तरह का मेकओवर चेहरे के दाग धब्बों और अन्य निशानों को छुपाता है। इस मेकअप में केवल आइलाइनर और लिपस्टिक हाइलाइट होकर सामने आती है। कैसे करें अप्लाई

न्यूड मेकअप को लगाने के लिए यह बात ध्यान में रखनी होती है कि पहले स्किन के टोन से मैच करते हुए ही प्रॉडक्ट लिए जाएं। मेकओवर आर्टिस्ट गगन ऑबरॉय के मुताबिक पहले फाउंडेशन लगाया जाना चाहिए और फिर लाइट रंग का फाउंडेशन बहुत कम मात्रा में अप्लाई किया जाना चाहिए। लिप्स पर न्यूट्रल लिप ग्लॉस या नेचुरल टोन लिपस्टिक के अलावा आंखों पर आइलाइनर की लाइन को न तो बहुत ज्यादा पतली करें, न ही बहुत मोटी। मस्कारा पर विशेष फोकस किया जाता है, ताकि आंखों की खूबसूरती को बढ़ाया जा सके। गर्मी के मौसम में सूरज की किरणें स्किन को डैमेज करती हैं और अगर हम मेकअप की परतें ज्यादा गहरी करते हैं तो स्किन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में इस मौसम में लाइट मेकअप रखना चाहिए। न्यूड मेकओवर इस दौरान सबसे उपयुक्त साबित हो रहा है। इसमें स्किन पर बहुत अधिक प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल नहीं होते। इसके अलावा ध्यान रखना चाहिए कि स्किन पर सन स्क्रीन जरूर लगाएं।

-डॉ. नरेश अरोड़ा, स्किन एंड ब्यूटी एक्सपर्ट, दिल्ली न्यूड मेकओवर इस समय सबसे ज्यादा डिमांड में है। लोग रुटीन के अलावा इस तरह का मेकओवर पार्टियों आदि में भी पसंद कर रहे हैं। मेकअप करने से पहले अपनी स्किन और उसके टोन के बारे में विशेषज्ञ से जरूर राय लेनी चाहिए नहीं तो कॉस्मेटिक्स के शेड्स ऊपर नीचे होने से मेकअप प्रभावी नहीं दिखेगा।

-¨डपी ऑबरॉय, मेकओवर आर्टिस्ट, नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.